मनाली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, कुल्लू में 55 हजार गाड़ियों की एंट्री, जाम से बेहाल घाटी
मनाली में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, कुल्लू में 55 हजार गाड़ियों की एंट्री, जाम से बेहाल घाटी
Share:

मनाली: हिमाचल प्रदेश में कुल्लू और मनाली टूरिस्ट से गुलजार हुए हैं। आलम यह है कि पिछले 3 दिन में मनाली में डेढ़ लाख से ज्यादा पर्यटकों की आवाजाही हुई है। हिमाचल के कुल्लू एवं मनाली में इन दिनों से क्रिसमस और न्यू ईयर के जश्न के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। जहां मनाली का मॉल रोड़ सैलानियों से गुलज़ार है। वहीं, अटल टनल समेत आस पास के क्षेत्रों में भारी आंकड़े में पर्यटक बर्फ के दीदार के लिए पहुँच रहे है।

आलम यह है कि सोलांग वैली से अटल टनल तक भारी ट्रैफ़िक जाम देखने को मिल रहा है। यहां पर रैंग रैंग कर वाहन चल रहे हैं। पुलिस को भी ट्रैफ़िक नियंत्रण करने में बहुत मशक़्क़त करनी पड़ रही है। दरअसल, मनाली की स्थिति को देखकर ऐसा लगता है कि यहां पर पर्यटकों की बाढ़ आ गई है। अटल टनल में एक दिन में 28 हजार टूरिस्ट वाहनों की आवाजाही हुई है। मनाली जाम से बेहाल हो गया है। पलचान, अटल टनल, शहर समेत अन्य क्षेत्रों में अधिक जाम लग रहा है।

हिमाचल पुलिस ने आकंड़े जारी किए हैं। कुल्लू एवं मनाली में पिछले 3 दिन में कसोल, बंजार की तीर्थन वैली जैसे जगहों पर 55  हजार गाड़ियों की आवाजाही हुई है। क्रिसमस और न्यू ईयर पर मनाली में दृश्य ऐसा ही रहने वाला है। DSP मनाली केड़ी शर्मा ने कहा कि मनाली में क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए भारी आंकड़े में सैलानी पहुँच रहे है। अतिरिक्त पुलिस के जवान एवं होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है। DSP ने बताया कि इसके अतिरिक्त, CCTV केमरों से भी निगरानी रखी जा रही है। DSP मनाली केड़ी शर्मा ने कहा कि 22 दिसंबर को मनाली में 4000 के लगभग पर्यटक वाहन मनाली आए थे, जबकि 24 दिसंबर को 16000 के लगभग वाहन मनाली अब तक आ चुके है।

'लड़कियां आत्महत्या करने की धमकी देती हैं, अब जल्द ही करूंगा विवाह...', पंडित धीरेंद्र शास्त्री का चौंकाने वाला खुलासा

'टॉयलेट साफ़ करते हैं हिंदी भाषी लोग, जबकि अंग्रेज़ी वाले..', DMK सांसद के बयान से आगबबूला भाजपा, अन्नामलाई ने लिखा पोस्ट

MP के कई शहरों में छाया घना कोहरा, IMD ने दिया नया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -