'टॉयलेट साफ़ करते हैं हिंदी भाषी लोग, जबकि अंग्रेज़ी वाले..', DMK सांसद के बयान से आगबबूला भाजपा, अन्नामलाई ने लिखा पोस्ट
'टॉयलेट साफ़ करते हैं हिंदी भाषी लोग, जबकि अंग्रेज़ी वाले..', DMK सांसद के बयान से आगबबूला भाजपा, अन्नामलाई ने लिखा पोस्ट
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु भाजपा इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने रविवार को राज्य में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) पर कड़ा प्रहार किया और कहा कि सांसद दयानिधि मारन के विवादास्पद वायरल वीडियो पर सत्तारूढ़ पार्टी का एकमात्र बचाव यह है कि यह क्लिप पुरानी है। अन्नामलाई ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "DMK सांसद द्वारा यूपी और बिहार में हमारे दोस्तों की बदनामी के इस वीडियो पर DMK की ओर से एकमात्र प्रतिक्रिया यह है कि यह वीडियो पुराना है। यह कैसे बदलता है जबकि विभाजनकारी सिद्धांतों पर बनी पार्टी DMK आज भी ऐसी भाषा का उपयोग कर रही है?"

 

व्यापक रूप से साझा किए गए वीडियो में, मारन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उत्तर प्रदेश और बिहार से जो हिंदी भाषी तमिलनाडु आते हैं, वे निर्माण कार्य करते हैं या सड़कों और शौचालयों की सफाई करते हैं, जबकि तमिलनाडु के अंग्रेजी पढ़े हुए लोग IT कंपनियों में बड़े पद पर हैं। अन्नामलाई ने तमिलनाडु के मंत्री टीआरबी राजा द्वारा किए गए पुराने ट्वीट भी साझा किए, जो 2020 में पोस्ट किए गए थे। अन्नामलाई ने ट्वीट के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा कि, "DMK आईटी विंग में डिमविट्स आज भी इस भाषा का उपयोग कर रहे हैं और उन्हें एक मंत्री द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है जो इन दुर्व्यवहारियों का नेतृत्व कर रहे हैं।"

अन्नामलाई द्वारा साझा किए गए ट्वीट में राजा द्वारा की गई कुछ टिप्पणियां थीं, "बिहारी सबसे निचले पायदान पर रहेंगे" और "समस्या पूरे यूपी/बिहार समाज में है"। दयानिधि मारन की हाल ही में वायरल हुई पुरानी क्लिप में, उन्होंने अंग्रेजी सीखने वाले लोगों और केवल हिंदी सीखने वाले लोगों की तुलना की और कहा कि पहले वाले आईटी कंपनियों में चले जाते हैं जबकि दूसरे लोग छोटी-मोटी नौकरियां करते हैं। इस वीडियो ने विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें कई भाजपा नेताओं ने द्रमुक की आलोचना की और दयानिधि मारन की टिप्पणियों की निंदा करने के लिए यूपी और बिहार के भारतीय ब्लॉक नेताओं पर सवाल उठाया।

इस महीने की शुरुआत में, DMK सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हिंदी भाषी राज्यों को 'गौमूत्र राज्य' बताते हुए अपमानजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे गौमूत्र राज्यों में ही जीत सकती है, दक्षिण भारतीय राज्यों में नहीं जीत सकती। इससे पहले तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे और उनकी ही सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया बताते हुए इसके समूल नाश का आह्वान किया था। जिसके बाद कई DMK नेताओं ने भी ऐसे ही बयान दिए थे। उस समय भी केवल भाजपा ने ही इसका पुरजोर विरोध किया था। DMK के साथ INDIA गठबंधन में शामिल 27 दलों ने न तो उस समय उदयनिधि का विरोध किया था और न ही आज वे दयानिधि के बयान पर माफ़ी की मांग कर रहे हैं।   

कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, दृश्यता शुन्य होने से प्रभावित हुईं हवाई सेवाएं

महिला के मुँह पर सिगरेट का धुआं छोड़ना शख्स को पड़ा भारी, हत्या कर नाली में फेंका शव

कर्नाटक में फिर गरमाया हिजाब मुद्दा, मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित, लेकिन बैन हटाने के मूड में कांग्रेस सरकार !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -