UP में जल्द ही आएगी नौकरियों की बाढ़, योगी सरकार करने जा रही ये काम
UP में जल्द ही आएगी नौकरियों की बाढ़, योगी सरकार करने जा रही ये काम
Share:

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बोला है कि उनकी सरकार मिशन रोजगार अभियान को आगे बढ़ा रही है. इस अभियान के अंतर्गत अगले तीन-चार साल में 2 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाने वाला है. सीएम Yogi Adityanath ने बोला है कि यूपी का कौशल विकास करके राज्य देश की अर्थव्यवस्था में विकास के इंजन के रूप में भी काम कर सकता है. उन्होंने कंपनियों से आग्रह किया कि वे स्थानीय युवाओं में स्किल तैयार करने पर जोर दें.

खबरों का कहना है कि राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन और यूपी गवर्नमेंटर के सहयोग से लखनऊ के कॉल्विन तालुकदार कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय ‘लखनऊ कौशल महोत्सव’ के समापन समारोह को संबोधित करते हुए यूपी मुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं.

राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन से युवाओं को मिली उड़ान: अपनी बात को जारी रखते हुए सीएम योगी ने कहा है कि, हमारी सरकार ने ‘मसीए अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग’ शुरू कर दी है और इससे प्रदेश के साढ़े 7 लाख युवाओं को लाभ होगा. उन्होंने बोला है कि यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में पढ़ने वाले युवाओं को अप्रेंटिसशिप योजना के अंतर्गत आधा मानदेय सरकार और आधा संबंधित औद्योगिक प्रतिष्ठान देने वाले है. उनको हम अनुभवजन्य कार्य और नए प्रशिक्षण के साथ जोड़ने का कार्य करने वाले है. योगी ने इस बारें में बोला है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन का एलान भी किया था तो लोगों को यह लगता था कि यह मिशन क्या कर सकता है. आज करोड़ों नौजवानों की भावनाओं को इस मिशन ने एक नई उड़ान, पहचान और मंच प्रदान किया है.

होली पर संविदाकर्मियों को सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

मनीष सिसोदिया को केजरीवाल ने बताया 'संत-महात्मा', PM से बोले- 'दिल्ली के बच्चों का लगेगा श्राप'

भारतीय खेल प्राधिकरण के कराटे के नेशनल प्लेयर से सीनियर साथियों ने की मार पीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -