चीन के हेनान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 56, अब भी कई लोग है लापता
चीन के हेनान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 56, अब भी कई लोग है लापता
Share:

बीजिंग: चीन के हेनान क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गई है और पांच लोगों के लापता होने की खबर है. स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राज्य के मीडिया ने कहा कि आधिकारिक ने लगभग 10 बिलियन अमरीकी डालर का नुकसान होने का अनुमान लगाया है। प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार, जल निकासी अंडरपास प्रांतीय राजधानी झेंग्झौ में जिंगगुआंग रोड सुरंग में जल निकासी अभियान सहित बचाव के प्रयास अभी भी जारी हैं, जहां मंगलवार से कई वाहन फंस गए थे।

16 जुलाई से शुरू हुई भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से अब तक 7.5 मिलियन से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, लगभग 576,600 हेक्टेयर फसल क्षतिग्रस्त हो गई है और पूरे प्रांत में 3,800 से अधिक घर ढह गए हैं, जिससे प्रत्यक्ष रूप से USD से अधिक का आर्थिक नुकसान हुआ है। 2 अरब। विभाग के अनुसार, लगभग 920,000 स्थानीय निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। चीन ने प्रांत में मुख्य सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन सहायता बढ़ा दी है और पुनर्निर्माण के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

वाणिज्य मंत्रालय के अनुसार, कुल 19,900 टन खाना पकाने का तेल, 19,700 टन डेयरी उत्पाद, 3,740 टन चावल और बोतलबंद पानी के 55,000 डिब्बे हेनान भेजे गए हैं। मंत्रालय ने हेबै, शेडोंग, हुबेई और शानक्सी को किसी भी समय बारिश से प्रभावित हेनान तक सामग्री के अंतर-प्रांतीय परिवहन की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

क्राइम ब्रांच के सामने शिल्पा शेट्टी ने पति को लेकर खोले चौकाने वाले राज, कहा- 'वो ज्यादा बोल्ड...'

राज के साथ कंपनी में शामिल थीं शिल्पा शेट्टी, एडल्ट एप के बारे में थी पूरी जानकारी!

शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता HC में जुर्म के खिलाफ मांगी CBI की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -