फ्लिपकार्ट जल्द शुरू करेगा होलसेल

फ्लिपकार्ट जल्द शुरू करेगा होलसेल

होमग्राउन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट  ने वॉलमार्ट इंडिया में 100% हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जो बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी कारोबार का संचालन करती है. और उसने एक नया डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च किया है, जो भारत में किराना रिटेल सिस्टम को बदलने में मदद करेगा, कंपनी ने एक बयान में कहा है कि फ्लिपकार्ट होलसेल अगस्त 2020 में अपना परिचालन शुरू करेगी. और किराना ,फैशन श्रेणियों के लिए सेवाएं प्रदान करेगी. इसकी अगुवाई फ्लिपकार्ट के एक अनुभवी आदर्श मेनन करने वाले है. वॉलमार्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर अग्रवाल कंपनी के साथ एक सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए बने रहेंगे.  कंपनी के अनुसार, वह वॉलमार्ट के भीतर एक और भूमिका की ओर बढ़ेंगे.

“भारत में ई-कॉमर्स अग्रणी के रूप में, फ्लिपकार्ट समूह ने लाखों भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी का रूप बदल दिया है. Flipkart Group के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि फ्लिपकार्ट होलसेल के लॉन्च के साथ, अब हम देश भर के छोटे व्यवसायों के लिए प्रौद्योगिकी, लॉजिस्टिक्स और वित्त में अपनी क्षमताओं का विस्तार करेंगे. "वॉलमार्ट इंडिया के अधिग्रहण से थोक व्यापार में गहरी विशेषज्ञता के साथ एक मजबूत प्रतिभा पूल जुड़ गया है जो किर्न और MSME की जरूरतों को विशिष्ट रूप से संबोधित करने के लिए हमारी स्थिति को मजबूत करेगा. इस विकास के साथ, फ्लिपकार्ट समूह अपने व्यवसायों में तालमेल पर आगे निर्माण करेगा. कृष्णमूर्ति ने कहा कि अंत-उपभोक्ताओं और व्यवसायों के लिए अधिक मूल्य और पसंद को एडजेस्ट किया जाएगा.  वॉलमार्ट इंडिया के कारोबार के अधिग्रहण के साथ, इसके कर्मचारी फ्लिपकार्ट समूह में शामिल हो जाएंगे और अगले साल घर कार्यालय की टीमें एकीकृत होंगी. बेस्ट प्राइस ब्रांड अपने 1.5 मिलियन + सदस्यों को 28 स्टोर्स और ई-कॉमर्स ऑपरेशंस के अपने ओकीनीलाइन नेटवर्क के माध्यम से जारी रखेगा.

पिछले हफ्ते, वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में $ 1.2 बिलियन के नए जलसेक का नेतृत्व किया था, दो साल बाद उसने $ 16 बिलियन के लिए 77% हिस्सेदारी हासिल की. निवेश - जो इस वित्तीय वर्ष में दो किश्तों में किया जाएगा - कंपनी का मूल्य $ 24.9 बिलियन है. कंपनी के अनुसार, थोक फ्लिपकार्ट की मजबूत घरेलू प्रौद्योगिकी क्षमताओं, उपभोक्ता ई-कॉमर्स सेगमेंट में व्यापक नेतृत्व और भारत में उद्योग की एक अनूठी समझ का लाभ उठाएगी. यह व्यवसाय फ्लिपकार्ट समूह की विशाल आपूर्ति श्रृंखला अवसंरचना का उपयोग देश भर के किरानियों और एमएसएमई तक पहुंचने के लिए भी करेगा.

“एक दशक से अधिक समय से, हम पूरे देश में किरान और MSMEs की सेवा, छोटे किसानों का समर्थन, और वैश्विक सोर्सिंग और प्रौद्योगिकी हब का निर्माण करके भारत की समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं. आज अगला बड़ा कदम यह है कि वॉलमार्ट इंडिया की अग्रणी कैश-एंड-कैरी विरासत फ्लिपकार्ट होलसेल के लॉन्च में नवाचार की संस्कृति को पूरा करती है. एक-दूसरे की ताकत और अद्वितीय विशेषज्ञता का लाभ उठाकर, यह संयुक्त टीम भारतीय व्यवसायों को बढ़ने और सफल होने में मदद करने के लिए अपने साझा मिशन में नई जमीन तोड़ देगी. 

 “वॉलमार्ट इंटरनेशनल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जूडिथ मैककेना ने कहा हम फ्लिपकार्ट होलसेल के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की आशा करते हैं, फ्लिपकार्ट के अनुसार, शीर्ष भारतीय ब्रांडों, स्थानीय निर्माताओं और विक्रेताओं ने फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ साझेदारी की है ताकि किन्नरों और एमएसएमई के लिए उत्पादों और वस्तुओं की एक विस्तृत श्रृंखला की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके.

सैमसंग ने लॉन्च किया यह शानदार स्मार्टफोन, जानें क्या है कीमत

भारत में जल्द लॉन्च होगा Honor 9a स्मार्टफोन, जानें आकर्षक फीचर्स

POCO के इस नए स्मार्टफोन की कीमत होगी बहुत कम