असम में तेल कुंए में लगी आग में झुलसे  गांव के 6 लोग
असम में तेल कुंए में लगी आग में झुलसे गांव के 6 लोग
Share:

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में आग लग जाने के कारण कोहराम पैदा हो गया. जंहा तिनसुकिया ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण के आग के बारे में राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने बताया कि असम सरकार आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है. इतना ही नहीं इस आग से आसपास के गांवों के लगभग 6 लोग घायल बुरी तरह से घायल हो चुके है. आग अब गांवों में फैलती जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार असम के पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने कहा 'असम सरकार आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है. लेकिन आग अब तेजी से गांवों में फैल रही है, जिससे गांवों के लगभग 6 लोग घायल हो गए हैं.' इस बीच सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मसले पर बात की है. सीएम का कहना है कि आग पर काबून पाने की हरसंभव कोशिश की जा रही है. वहीं, जानकारों का कहना है कि यह आग इतनी भयंकर है कि इसे काबू पाने में करीब एक महीना लग सकता है.

आग बुझाने में घायल हुआ दमकलकर्मी: असम के तिनसुकिया जिले में स्थित बागजान तेल के कुएं से पिछले 14 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव हो रहा था. ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें 30 किलोमीटर से भी ज्यादा दूर से देखी जा सकती हैं, कई मीटर की ऊंचाई तक धुएं का गुब्बार उठ रहा है.

​दो हफ्ते से लीक हो रही थी गैस, अचानक हुआ ब्लास्ट: ​ तिनसुकिया के बाघजन स्थित सरकारी तेल के कुएं में बीते दो हफ्ते से गैस लीक हो रही थी. आसपास के लोगों को भी काफी दिक्कत हो रही थी. हालांकि ऑयल कंपनी का कहना है कि वह अपनी तरफ से गैस लीक पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी. ऑयल इंडिया और लोकल प्रशासन इस पर नजर बनाए हुए था और इस पर नियंत्रण की कोशिश की जा रही थी.

अमित शाह ने वर्चुअल रैली में बंगाल सरकार पर लगाए आरोप, TMC ने किया करारा पलटवार

पटियाला हाउस कोर्ट में निलंबित DSP दविंदर सिंह ने दाखिल की जमानत याचिका

भारत-ऑस्ट्रेलिया ने किया रक्षा समझौता, चीन बोला- ये हमें घेरने की कोशिश
​​​

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -