उत्तर भारत में ठण्ड का कहर जारी, अवैध गौशाला में 5 गायों की मौत

Feb 09 2019 01:22 PM
उत्तर भारत में ठण्ड का कहर जारी, अवैध गौशाला में 5 गायों की मौत

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक अस्थाई गोशाला में रह रही पांच लावारिस गायों की ठंड के कारण मौत हो गई. उप मंडलीय मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि, बाबरी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले सम्भलना ग्राम में एक गोशाला में गायों की मौत हो गई है. मामले की जांच करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया है कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया गया है. 

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

उल्लेखनीय है कि, गायों को लेकर पहले भी प्रशासन की लापरवाही प्रकाश में आ चुकी है, जिसे लेकर आम जनता में आक्रोश व्याप्त हो गया है. लोगों का कहना है कि प्रशासन गायों की सुरक्षा की बात तो करता है, किन्तु इनकी कोई भी उचित इंतज़ाम नहीं की जाता. लोगों ने इस बात में भी नाराजगी व्यक्त की है कि, इस प्रकार की गैरकानूनी गोशाला कैसे संचालित किए जा रहे हैं जहां गायों के रखने संबंधी कोई भी इंतज़ाम नहीं है.

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश के हमीरपुर जिले में रेल से कटकर लगभग तीन दर्जन गायों की मौत हो गई थी. प्रदेशवासी प्रशासन की गायों के प्रति लापरवाही को लेकर काफी आक्रोश है और लोगों ने सवाल उठाया है कि आखिर कब तक इस तरह से गौ माता की मौत होती रहेगी.

खबरें और भी:-

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती