कोर्ट रुम बना स्काईप, ई-मेल के जरिए आया फैसला
कोर्ट रुम बना स्काईप, ई-मेल के जरिए आया फैसला
Share:

मदुरै : न कोर्ट रुम सजा, न वकील आए और न ही भीड़ जुटी। अब तक टेक्नोलॉजी ने शॉपिंग, बिल पेमेंट और कई तरह की सूचनाओं को ही आसान बनाया था पर अब इसी टेक ने फैसले की सुनवाई को भी आसान कर दिया है। सुनवाई स्काईप पर हुई और निर्णय भी सीधे ऑनलाईन इंपोर्ट हुई। मामला तमिलनाडु के रामनाथपुरम् जिले का है, जहाँ चर्च में शादी के दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराया जाना था। एम जेशु नाम के शख्स ने लिखित पिटीशन दी थी, जिस पर सुनवाई न्यायाधीश एस वैद्दनाथन ने की।

अपने आप में पहली तरह की इस कार्रवाई का कारण दीवाली की छुटियाँ थी। इसी कारण सुनवाई के लिए कोई भी जज मौजूद नही था। ऐसी स्थिति में हाईकोर्ट के प्रशास‍निक जज वी रामासुब्रमण्यम ने मुदरै बेंच के जस्टि‍स एस वैद्दनाथन को स्काइप (वीडियो चैट) पर घर बैठे सुनवाई पूरी करने का निर्देश दिया।

सारे जरुरी दस्तावेजों को स्कैन कर मेल के जरिए जज को भेजे गए और फैसले की कॉपी भी शनिवार रात 8 बजे मेल के जरिए ही पुलिस को भेजी गई। जेशु ने सिक्योरिटी के लिए पेटीशन दी थी पर पुलिस ने उस पर ध्यान ही नही दिया ऐसे में जल्दी में कोर्ट में याचिका दायर की गई।

जिस पर जज ने तुरंत फैसला सुनाया और पुलिस को शादी समारोह में सुरक्षा देने का आदेश दिया। कोर्ट ने यह भी कहा कि शादी चर्च के अंदर ही होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -