मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक 800 का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज, जानिए क्या है मूवी की स्टोरी
मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक 800 का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज, जानिए क्या है मूवी की स्टोरी
Share:

श्रीलंका के करिश्माई गेंदबजा और विश्वभर के बल्लेबाजों को अपनी गेंद पर नाचने वाले मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक  '800' का फर्स्ट लुक उनके 51वें बर्थडे पर रिलीज कर दिया गया है। स्लमडॉग मिलियनेयर फेम अभिनेता मधुर मित्तल मुरलीधरन की भूमिका भी अदा की है। पहले एक्टर विजय सेतुपति मुरलीधरन का रोल करने वाले थे। मुथैया मुरलीधरन दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का मुकाम हासिल कर लिया है। मुथैया ने वनडे क्रिकेट में भी 534 विकेट लिए हैं। इस तरह उनके नाम सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

क्रिकेटर की मूवी का नाम उनके कुल टेस्ट विकेट पर रखा गया है। 800 की स्क्रिप्ट MS श्रीपति ने लिखी है और वे ही डायरेक्शन की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। मुरलीधरन का रोल अभिनेता मधुर मित्तल अदा कर रहे है। मधुर ने मूवी 'स्लमडॉग मिलेनियर' में सलीम का किरदार  किया था। मूवी मूल रूप से तमिल में बन रही है और डबिंग करके हिंदी व तेलुगू में भी रिलीज की जाने वाली है।

मुरलीधरन के पूर्वज इंडिया के तमिलनाडु से थे, जो  श्रीलंका में चाय के बागानों में मजदूरी के लिए चल दिए थे।  यह मूवी सिर्फ मुरलीधरन के क्रिकेटिग करियर के रिकॉर्ड के बारे में नहीं है। मूवी मुरलीधरन के संघर्ष और हौसले की भी कहानी है। डायरेक्टर श्रीपित ने 1 मीडिया हाउस से बात करते हुए बोला है कि,"मूवी बताती है कि किस तरह एक आम इंसान अपने दृढ़निश्चय, मेहनत और लगन से सभी बाधाओं को पार कर दुनिया का नंबर वन गेंदबाज भी बन गया। ये मूवी मुरलीधरन की शख्सियत के कई पहलुओं को दिखाती है जिसमें उनके अपने देश में जारी उथल-पुथल को भी आधार बनाया जा चुका है।"

 

मुरलीधरन के क्रिकेट करियर के बारें में बात की जाए तो उन्होंने 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट भी हासिल किए। उनका बेस्ट परफॉर्मेंस एक पारी में 51 रन देकर 9 विकेट है। उनकी गेंदबाजी किस कदर घातक थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जाने वाला है कि उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट लिए। वनडे में भी मुरलीधरन का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। उन्होंने 350 मैचों में 534 विकेट लिए हैं।

बिना शादी माँ बनने जा रही है बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेस, खुद किया प्रेग्नेंसी का ऐलान

इस एक्ट्रेस को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

जब राजेश खन्ना को पूरा तैयार करवाने के बाद डायरेक्टर ने कैंसिल कर दी थी शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -