जब राजेश खन्ना को पूरा तैयार करवाने के बाद डायरेक्टर ने कैंसिल कर दी थी शूटिंग
जब राजेश खन्ना को पूरा तैयार करवाने के बाद डायरेक्टर ने कैंसिल कर दी थी शूटिंग
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना आज भले हमारे बीच में न हो लेकिन उनके फैंस के दिलों में वो आज भी ज़िंदा है। 18 जुलाई, 2012 को कैंसर से राजेश खन्ना की जान चली गई थी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इन्हीं में से एक फिल्म थी 'आनंद'। इसी फिल्म की शूटिंग पर एक दिन राजेश खन्ना कुछ अधिक ही लेट पहुंचे तो निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने गुस्से में फिल्म की शूटिंग कैंसिल कर दी थी। 

हालांकि, शूटिंग कैंसिल करने से पहले उन्होंने राजेश को सीन के लिए पूरा रेडी करवाया था। बाद में राजेश ने उनसे अपनी गलती के लिए माफी मांगी थी। हुआ यूं कि फिल्म के सेट पर राजेश खन्ना रोज 2-3 घंटे के लिए पहुंचते थे। एक बार वे कुछ अधिक ही देरी से पहुंचे। राजेश की प्रतीक्षा में ऋषि दा सेट पर चेस खेलकर अपना समय पास करने लगे।

राजेश खन्ना जैसे ही सेट पर पहुंचे ऋषि दा ने उन्हें कॉस्ट्यूम-मेकअप के लिए भेज दिया। राजेश तैयार होकर बाहर आए तो ऋषिकेश मुखर्जी ने कहा पैकअप। यह सुनकर सब हैरान रह गए। फिर राजेश खन्ना ने ऋषि दा से ये बोलते हुए माफी मांगी कि अब ये दोबारा नहीं होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फिल्म के लिए ऋषिकेश मुखर्जी ने पहले राज कपूर को फाइनल किया था। मगर उनकी तबीयत खराब होने के कारण ये फिल्म किशोर कुमार के खाते में आ गई। किशोर कुमार के व्यस्त होने के कारण यह फिल्म रुक गई। बाद में इस फिल्म के बारे में राजेश खन्ना को पता। वे स्वयं को ऋषि दा के पास गए तथा फिल्म करने की इच्छा जताई। कहा जाता है कि फिल्म के लिए राजेश खन्ना ने अपनी फीस घटा दी थी।

'टीवी की सीता' ने 2 बार रचाई थी शादी, प्यार के लिए करनी पड़ी थी भारी मशक्क्त

उर्फी जावेद को मिली जान से मारने की धमकी, खुद एक्ट्रेस ने दी खबर

'एक साल तक हर ऑडिशन में होती रही थी रिजेक्ट', अक्षरा का छलका दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -