अहमदाबाद से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, राम-लक्ष्मण, माता सीता के वेश में नज़र आए यात्री
अहमदाबाद से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, राम-लक्ष्मण, माता सीता के वेश में नज़र आए यात्री
Share:

अहमदाबाद: अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले, भक्त उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर के लिए रवाना होने लगे हैं। एक वीडियो में अहमदाबाद से अयोध्या के लिए पहली उड़ान भर रहे भक्तों के उत्साहपूर्ण जश्न को कैद किया गया। फुटेज में अहमदाबाद हवाई अड्डे पर भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान के रूप में सजे हुए भक्त हवाई अड्डे के कर्मचारियों और अन्य यात्रियों के साथ उत्सव मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस बीच, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान को हरी झंडी दिखाई। सिंधिया ने कहा कि, "2014 में उत्तर प्रदेश में केवल 6 हवाई अड्डे थे, और अब राज्य में अयोध्या हवाई अड्डे सहित 10 हवाई अड्डे हैं। अगले साल तक, यूपी में 5 और हवाई अड्डे होंगे। आज़मगढ़, अलीगढ़, मोरादाबाद, श्रावस्ती और चित्रकूट में एक-एक हवाई अड्डा है। जिनका अगले महीने उद्घाटन होगा। इस साल के अंत तक जेवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा भी तैयार हो जाएगा।"

 

सिंधिया ने आगे कहा कि, "हमने 30 दिसंबर को इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित अयोध्या और दिल्ली के बीच पहली उड़ान  शुरू की। आज हम अयोध्या को अहमदाबाद से जोड़ने जा रहे हैं।" उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ानों को हरी झंडी दिखाने के लिए मंत्रियों के अधिकारियों के साथ शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि, राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी को होगा। अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। वाराणसी के एक पुजारी, लक्ष्मी कांत दीक्षित, 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे। 14 जनवरी से 22 जनवरी तक, अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

हालांकि, लखनऊ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पीयूष मोर्डिया ने मंगलवार को कहा कि जब मंदिर का अभिषेक समारोह अयोध्या में आयोजित होने वाला है, तो भक्त राम मंदिर के 'दर्शन' नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि केवल आमंत्रित लोग ही समारोह में शामिल हो सकेंगे। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारी में, योगी सरकार ने भव्य आयोजन की चल रही तैयारियों में तेजी लाने और बारीकी से निगरानी करने के लिए विभिन्न जिलों के अधिकारियों को अयोध्या में तैनात किया है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला गलत..! 370 को लेकर पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल, 5 जजों की संवैधानिक बेंच ने दिया था निर्णय

घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें लेट, मौसम विभाग के अनुमान ने और बढ़ाई टेंशन

2000 रुपए के लिए गौरव को मारे 25 चाक़ू, सड़क पर घसीटा शव ..! दिल्ली पुलिस ने अरमान, शैद समेत 3 नाबालिगों को दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -