घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें लेट, मौसम विभाग के अनुमान ने और बढ़ाई टेंशन
घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें लेट, मौसम विभाग के अनुमान ने और बढ़ाई टेंशन
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर, मध्य और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में ठंडे दिन की स्थिति और घना कोहरा छाया रहा, कम से कम 15 जनवरी तक राहत की कोई उम्मीद नहीं है। उत्तर भारत में, 11 और 12 जनवरी (गुरुवार और शुक्रवार) को उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है, और उसके बाद कम हो सकती है।

रेलवे ने कहा कि घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली करीब 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। IMD ने कहा है कि 11 से 15 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति की भविष्यवाणी की गई है। गुरुवार सुबह 5:30 बजे, पंजाब के बठिंडा और आगरा में दृश्यता 0 मीटर, त्रिपुरा के अगरतला में 25 मीटर और जम्मू, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, मध्य प्रदेश के सतना, बिहार के पूर्णिया, असम के तेजपुर और हरियाणा के हिसार में 50 मीटर थी।

दिल्ली के पालम इलाके में दृश्यता 100 मीटर और भोपाल और राजस्थान के श्रीगंगानगर में 200 मीटर दर्ज की गई। 11 और 12 जनवरी को जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़ और कुछ हिस्सों में ठंडे दिन की स्थिति जारी रह सकती है। 11 जनवरी को दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और उसके बाद समाप्त हो जाएगा। ऐसी स्थितियां 11 जनवरी को राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बनी रहने और उसके बाद समाप्त होने की उम्मीद थी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। बुलेटिन में कहा गया है कि 11 और 12 जनवरी को उत्तराखंड में ज़मीन पर पाला पड़ने की संभावना है। इस बीच, मौसम कार्यालय ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और उसके बाद शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की गई है।

'परवेज मुशर्रफ को सजा-ए-मौत..', पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट का फैसला, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति तो पिछले साल ही मर चुके..!

अंकिता लोखंडे का रिश्ता टूटता देख बचाव में आईं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा, किया विक्की जैन की माँ का सपोर्ट

MP में अभी और सितम ढाएगी सर्दी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -