JNU में निकला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, यूनिवर्सिटी ने फ़ौरन जारी किया सर्कुलर
JNU में निकला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, यूनिवर्सिटी ने फ़ौरन जारी किया सर्कुलर
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला केस सामने आया है. यहां यूनिवर्सिटी के एक फार्मासिस्ट को जांच के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद JNU प्रशासन ने फार्मासिस्ट के संपर्क में आए तमाम लोगों को सतर्क रहने और कोई भी समस्या होने पर फ़ौरन जांच करवाने के लिए कहा है.

JNU के इस फार्मासिस्ट में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसका टेस्ट करवाया गया था. दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने 6 जून को फार्मासिस्ट और यूनिवर्सिटी को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. फार्मासिस्ट की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे अपने घर के भीतर ही आइसोलेशन में रखा गया है. वह जेएनयू कैंपस में बने सरकारी आवास में रहते है. जेएनयू में फार्मासिस्ट के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जेएनयू प्रशासन ने तत्काल एक सर्कुलर जारी किया है. यहां डीन ऑफ स्टूडेंट सुधीर प्रताप सिंह ने एक सर्कुलर जारी करते हुए बताया है कि, "जेएनयू कम्युनिटी में किसी को भी यदि कोरोना के लक्षण महसूस हो तो वह फ़ौरन क्लीनिक या अस्पताल में संपर्क कर जांच करवाएं."

जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कहा है कि स्थिति समान्य हो जाने पर ही विश्वविद्यालय खोला जाएगा. इसके लिए JNU प्रबंधन पूरी तरह तैयार है. उन्होंने बताया कि JNU में एकडेमिक शिक्षा को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं जारी है, रोजाना 100 से अधिक वेबिनार हो रहे हैं. वहीं अधिकतर छात्र ऑनलाइन एक्टिवटी में हिस्सा ले रहे हैं.

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

मोदी सरकार आज से बेच रही बेहद सस्ता सोना, आप भी उठा सकते हैं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -