पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव
पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के दामों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन 60 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक समीक्षा फिर आरम्भ कर दी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 71.86 रुपये से बढ़कर 72.46 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 69.99 रुपये से बढ़ाते हुए 70.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इससे पहले तेल कंपनियों ने रविवार को 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की समीक्षा करते हुए इसमें 60 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था. इस तरह कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है. एक तेल कंपनी के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू हो गया है. तेल कंपनियां हालांकि ATF और LPG की कीमतों की नियमित रूप से समीक्षा कर रही थीं, किन्तु 16 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया गया था.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट का लाभ लेने के लिए सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी, जिसके बाद कीमतों की समीक्षा रोक दी गई थी. इसके बाद सरकार ने छह मई को एक बार फिर एक्साइज ड्यूटी को पेट्रोल पर 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 13 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया था, जिसके बाद अब वापस इसके दामों में इजाफा हुआ है .

80 दिनों बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

व्यापार जगत में होगा भारत का दबदबा, जल्द बन सकता है मैन्युफैक्चरिंग हब

दूरसंचार जगत में आने वाली है क्रांति, हर जगह मिलेंगे वाई-फाई बूथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -