महाराष्ट्र और ओडिशा के बाद राजस्थान में मिला पहला डेल्टा+ वेरिएंट
महाराष्ट्र और ओडिशा के बाद राजस्थान में मिला पहला डेल्टा+ वेरिएंट
Share:

महाराष्ट्र और ओडिशा में डेल्टा प्लस प्रकार के कोविड -19 से संक्रमित एक मरीज की मृत्यु के बाद, राजस्थान ने भी इस प्रकार के अपने पहले मामलों की सूचना दी। राजस्थान में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला बीकानेर में मरीज की पोस्ट-वैक्सीन रिपोर्ट में सामने आया था। अधिकारी अब मामले के संपर्कों को ट्रैक कर रहे हैं। बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, ओम प्रकाश चाहर ने कहा कि एक 65 वर्षीय महिला कोविड-19 से संक्रमित थी, वह स्पर्शोन्मुख थी और बिना किसी संस्थागत उपचार के पूरी तरह से ठीक हो गई थी।

चाहर ने कहा कि महिला ठीक हो गई है और स्वस्थ है। उसे Covaxin Covid-19 वैक्सीन की दोनों खुराकें दी गई हैं। रोगी का नमूना 31 मई को एकत्र किया गया था और पुणे में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) को भेजा गया था क्योंकि संस्थान ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज (एसपीएमसी), बीकानेर को कोविड -19 रोगियों के 10 यादृच्छिक नमूने भेजने के लिए कहा था। 

महिला, उसके परिवार के तीन सदस्यों के साथ, कोविड -19 का निदान किया गया था। उसका नमूना नए वायरस संस्करण - डेल्टा प्लस के लिए सकारात्मक आया। पुणे से रिपोर्ट मिली है।

श्रम आयुक्त समेत दो अन्य को भ्रष्टाचार के मामले किया गया गिरफ्तार

जल्द ही तीर्थयात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा उत्तराखंड

कोरोना के Delta+ वैरिएंट को लेकर अलर्ट पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -