इस कारण भारतीय दंपति को सिंगापुर में मिली पांच साल की सजा
इस कारण भारतीय दंपति को सिंगापुर में मिली पांच साल की सजा
Share:

दुनिया के विकसित देशों में शुमार सिंगापुर में एक भारतीय दंपति को अप्रवासी महिला के साथ शोषण के आरोप में पांच साल छह महीने जेल की सजा सुनाई गई है. अप्रवासियों की बड़ी तादाद वाले देश सिंगापुर में मानव तस्करी और अवैध मानव श्रम से संबंधित यह पहला मामला है जिसमें सजा सुनाई गई है.भारतीय दंपति को तीन बांग्लादेशी महिलाओं के शोषण का अपराधी पाया गया है. दंपति ने महिलाओं को अपने नाइटक्लब  में डांस करने के लिए रखा था. अदालत ने अपने फैसले में दंपति को महिला कर्मचारियों के खिलाफ गलत भाषा का उपयोग,उनकी आवाजाही पर अंकुश लगाने और पासपोर्ट अपने कब्जे में रखने का दोषी पाया.

यहाँ अपनी ब्रा उतारकर यह काम करने से मिल जाएगा आपको मनचाहा जीवसाथी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक महिला को जबरदस्ती देह व्यापार करने का आरोप भी उनके खिलाफ सिद्ध हुआ है. अदालत ने माना कि दो महिलाओं को काम करने के बाद भी उनका मासिक वेतन नहीं दिया गया. कर्मचारियों को काम के बदले उचित मेहनताना नहीं देने के लिए नाइटक्लब  के मालिक को 3600 डॉलर की रकम जुर्माने देने का भी आदेश दिया गया है. हालांकि, दंपति फिलहाल जमानत पर हैं और फैसले के खिलाफ अपील की तैयारी कर रहे हैं.

WHO ने कोरोना को दिया आधिकारिक नाम, मरने वालों की संख्या 1017 के पार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि करीब 56 लाख की आबादी वाले सिंगापुर में 10 लाख से ज्यादा अप्रवासी रहते हैं जो उसकी अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार हैं. मानव तस्करी और अवैध मानव श्रम को रोकने के लिए सिंगापुर में 2015 में एक कानून बनाया गया था. कानून बनने के बाद यह पहला मामला है जिसमें आरोपियों को सजा मिली है. कानून के तहत अपराधियों के लिए 10 साल तक जेल और जुर्माने का प्रावधान है.

कोरोना वायरस : पुलिस ने किया जन्मदिन मनाने से मना तो, इस शख्स ने कर दी खौफनाक हरकत

पाक कोर्ट ने किया निराश, हाफिज सईद को सुनाई पांच साल की सजा

बड़ा खुलासा: 08 मौतों के बाद नेपाल ने बंद किया अपना रिसॉर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -