महाराष्ट्र सरकार का पहला बजट सत्र आज से प्रारम्भ
महाराष्ट्र सरकार का पहला बजट सत्र आज से प्रारम्भ
Share:

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली सरकार का पहला बजट सत्र आज से प्रारम्भ हो गया है और यह 20 मार्च तक जारी रहेगा. वहीं, बजट सत्र से पहले रविवार को सरकार की ओर से आयोजित पारंपरिक चाय पार्टी का विपक्ष (भाजपा) ने बहिष्कार कर दिया है. इस सत्र के पहले दिन सरकार किसानों को कर्जमाफी का लाभ देना शुरू कर देगी. बजट सत्र की पूर्व संध्या पर मंत्रिमंडल की बैठक के पश्चात् मुख्यमंत्री उद्ध‌व ठाकरे ने यह ऐलान कर दिया हैं. बजट सत्र में कुल 6 अध्यादेश और13 विधेयक पेश किए जाने हैं. जिसमें महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, किसान कर्ज माफी और पिछली सरकार की ओर से लिए गए फैसलों को रद्द करने जैसे तमाम मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है.

बीते रविवार रात को सह्याद्री गेस्ट हाउस में मंत्रिमंडल की बैठक के पश्चात् मुख्यमंत्री उद्ध‌व ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की में यह बात बताई कि ‘महात्मा ज्योतिराव फुले किसान कर्जमुक्ति योजना का प्रत्यक्ष लाभ 24 फरवरी से किसानों को मिलना प्रारम्भ हो जाएगा. जिसमें पहले चरण में हर जिले से 2 गांवों यानी 68 गांवों के पात्र किसान लाभार्थियों की लिस्ट 24 फरवरी को जारी की जाएगी. इसके पश्चात् 28 फरवरी से लिस्टें जारी की जाएंगी. जिसमें अप्रैल के अंत तक सभी किसानों को कर्ज माफी का लाभ दे दिया जाएगा.’

भाजपा और उसके मित्र दलों ने बजट सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री की चाय पार्टी का बहिष्कार कर दिया था. वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि चाय का निमंत्रण बेहतर संवाद के लिए है, परन्तु शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा को पहले आपसी संवाद सुधारने की जरूरत है. वहीं, मुख्यमंत्री ठाकरे ने बताया कि विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देना मैं यहां आवश्यक नहीं समझता, क्योंकि सिर्फ आरोप लगाने से कोई भी अच्छा विपक्ष साबित नहीं होता हैं. विपक्ष को अपनी भूमिका का सही तरह से निभाना चाहिए. उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार दिन गिनने वाली सरकार नहीं है,एक स्थिर सरकार है और यही बात विपक्ष को पचती नजर नहीं आ रही है.

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

जेबीटी-टीजीटी के 2125 पदों पर नहीं हो रही है भर्ती, आदेश हुआ जारी

शिमला सहित इन क्षेत्रों में भी भारी बर्फवारी, सैलानी परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -