चीन ने की स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की खोज
चीन ने की स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की खोज
Share:

कोरोनावायरस की उत्पत्ति सबसे पहले चीन देश में हुई थी। 32 मिलियन का आंकड़ा पार करने के बाद, चीन ने दो महीने के कामगारों के बाद अपने पहले स्थानीय स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की खोज की, जो जमे हुए समुद्री भोजन को अनलोड करते हैं, सकारात्मक परीक्षण करते हैं, यह कहते हुए कि दूषित आयात कोरोनावायरस फैल सकता है। पोर्ट श्रमिकों के परीक्षण के दौरान शेडोंग प्रांत के किंगदाओ शहर में पाए जाने वाले दो मामले, पहले लक्षण-मुक्त मामले थे जो 20 अगस्त से चीन में आए हैं। चीन ने 15 अगस्त के बाद से किसी भी स्थानीय रोगसूचक संक्रमण की सूचना नहीं दी है।

नए मामले चीन में इस बात पर चिंता पैदा करेंगे कि क्या आयातित उत्पाद खतरनाक हैं। वायरस के साक्ष्य जमे हुए, आयातित समुद्री भोजन और मांस, साथ ही उन कंटेनरों में पाए गए हैं जिनमें उन्हें भेज दिया गया था। इसके अलावा, चीन ने कहा कि वह 2021 तक प्रति वर्ष कोरोना वैक्सीन की 1 बिलियन खुराक का उत्पादन करने की योजना बना रहा है, और दावा किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जून के अंत में उच्च जोखिम वाले समूहों पर प्रायोगिक टीकों के अपने आपातकालीन उपयोग का समर्थन किया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने कहा कि चीन की टीकों की वार्षिक उत्पादन क्षमता इस साल के अंत तक 610 मिलियन खुराक तक पहुंचने की उम्मीद है।

वही चीन ने 29 जून को उच्च जोखिम वाले समूहों के इलाज के बारे में डब्ल्यूएचओ को सूचित किया था, शुक्रवार को चिकित्सा विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए एनएचसी के विकास केंद्र के महानिदेशक झेंग झोंगवेई ने संवाददाताओं को बताया। झेंग ने कहा, चीन ने 24 जून को योजना को मंजूरी दी और 22 जुलाई को टीकों के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया। "अनुमोदन के बाद, 29 जून को हमने चीन में डब्ल्यूएचओ कार्यालय के प्रतिनिधियों के साथ संचार किया, और डब्ल्यूएचओ से समर्थन और समझ प्राप्त की"। 

यूक्रेन में विमान दुर्घटना में 20 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

चीन ने फिर ढाया मुस्लिमों पर कहर, जिनपिंग के शासन में गिरा दी गईं 18000 मस्जिदें

अब नवाज़ शरीफ के परिवार पर शिकंजा कस रही पाक सरकार, भाई शहबाज पर मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -