भयानक हादसा: साइंस फैक्ट्री  में लगी आग, केमिकल के धमाकों से हुआ सब बर्बाद
भयानक हादसा: साइंस फैक्ट्री में लगी आग, केमिकल के धमाकों से हुआ सब बर्बाद
Share:

अंबाला: दिनों दिन हो रही घटनाओं के मामले सामने आने से आज के इस वर्तमान युग में हर कोई परेशान होता जा रहा है. हर रोज कही न कहीं ऐसी खबर सुनने को मिल ही जाती है. वहीं छावनी के हरगोलाल रोड पर रिहायशी इलाके के बीचोंबीच जैन साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी में शुक्रवार देररात भीषण आग लग गई. फैक्टरी में प्लास्टिक व केमिकल होने के कारण आग भड़क गई. करीब तीन बजे जैसे ही आग की लपटें बाहर निकली तो आसपास के लोग भी घरों से निकले गए.

वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि भयंकर नजारा देखकर हर कोई दंग रह गया. आनन-फानन में दमकल विभाग सहित एयरफोर्स की करीब सात गाड़ियों मौके पर पहुंची और पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मालिक रवि जैन का कहना था कि फैक्टरी में मैटल ट्यूब रोटामीटर, एयरशोअर, माइक्रो एक्सआरएफ एनालाइजर, बर्न इन चैंबर व अन्य साइंस लेबोरेट्री इंस्ट्रूमेंटस जलने के कारण लाखों का नुकसान हुआ है. जबकि फैक्टरी में खड़ी दो बाइकें भी जलकर खाक हो गई. फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. बीते शनिवार यानी 29 फरवरी 2020 हादसे की भनक लगते ही गृहमंत्री अनिल विज ने घटनास्थल का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देेेश दिए.

केमिकल के धमाकों और तपिश से मकानों में आई दरारें: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि फैक्टरी में लगी आग ने इस कदर बिकराल रूप धारण किया हुआ था कि आसमान में धुआं ही धुआं नजर आ रहा था. आसपास की कॉलोनियों से आग देखने वालों का जमावड़ा लग गया. वहीं फैक्टरी में कुछ केमिकल ऐसे थे कि उनके डिब्बों में आग लगते ही जोरदार धमाके भी हुए और तपिश भी काफी बढ़ गई.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -