IDA भवन के अग्निकांड पर संदेह के बादल मंडराए
IDA भवन के अग्निकांड पर संदेह के बादल मंडराए
Share:

इंदौर : गुरुवार अलसुबह आईडीए की पहली मंजिल पर स्थित संपदा शाखा के कमरा नंबर 104 में के एक हिस्से में आग लग गई. बड़े पैमाने पर लगी इस आग से कमरे में रखा पूरा रिकॉर्ड जिसमें लीज से सम्बन्धित महत्वपूर्ण दस्तावेज भी शामिल थे के साथ कंप्यूटर भी जलकर खाक हो गए. बता दें कि यह वही कमरा है, जिसमें सयाजी, लोहामंडी, स्कीम 54 पीयू-4 और प्रेस काम्प्लेक्स से संबंधित फाईलें रखी हुई थीं, जिन पर लोकायुक्त में केस चल रहे हैं और लीज निरस्ती संबंधी मामलों में जल्द ही फैसला लिया जाना था. फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है.

बताया जा रहा है कि आग की शुरुआत अलसुबह करीब तीन बजे हुई. कार्यालय पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब पहली मंजिल पर आग लगते देखा तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर ब्रिगेड की गाड़ी 15 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई. आग इतनी तेज थी कि अग्निशमन की एक गाड़ी और बुलवाना पड़ी. इसके बाद भी आग पर दो घंटे से अधिक समय बाद काबू पाया जा सका. इस बीच आईडीए चेयरमैन शंकर लालवानी, सीईओ राकेश सिंह सहित संपदा शाखा प्रभारी तहसीलदार पूर्णिमा सिंगी और सभी अधिकारी-कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे.

पता लगा है कि आईडीए भवन की पहली मंजिल स्थित जिस 104 नम्बर कमरे में आग लगी थी, वह पूरी तरह से जल गया. कमरे के पास ही में रिकॉर्ड सेक्शन भी है, लेकिन वहां सेफनुमा अलमारी होने से रिकॉर्ड सुरक्षित है. इसी तरह कमरे में रखी अलमारियों में रखे दस्तावेज भी सुरक्षित हैं, लेकिन लिपिकों की टेबलों पर और खुले में रखा पूरा रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया, जबकि इसी कमरे में योजना 54, पीयू-4 कमर्शियल, इंदिरा काम्प्लेक्स, योजना 78, 114, 140, सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं के दस्तावेज रखे हैं. इन्हीं में सयाजी होटल, पीयूू-4 के चाय किराना व्यापारियों आदि की फाइलें हैं. जिनके जल जाने का अंदेशा जताया जा रहा है, जो कई संदेहों को जन्म दे रहा है.

भवन में लगी आग, 3 की मौत, 10 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -