‘एंटी गवर्नमेंट’ सॉन्ग को लेकर मुंबई में रैपर के खिलाफ दर्ज हुई FIR
‘एंटी गवर्नमेंट’ सॉन्ग को लेकर मुंबई में रैपर के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Share:

मुंबई पुलिस ने रैपर उमेश खड़े पर FIR दर्ज की है. इल्जाम है कि उमेश ने एक गाना गाया है जो कि कथित तौर पर सरकार और प्रशासन के विरुद्ध है. महाराष्ट्र में बीते एक सप्ताह  में कथित तौर पर सरकार के विरुद्ध गाना गाने को लेकर दूसरे रैपर पर मामला दर्ज हुआ है. ताज़ा केस में शिकायत मुंबई पुलिस के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिक के अधिकारी ने शिकायत भी दे दी है, इसके उपरांत पुलिस ने केस दर्ज किया है. खबरों का कहना है कि शिकायत के आधार पर 7 अप्रैल को रैपर उमेश खड़े के खिलाफ FIR हुई. उमेश वडाला एरिया में रहता है. रैपर पर गाना ‘भोंगली के जनता’ (लोगों के जूझने पर बनाया गया है गाना) को लेकर मामला दर्ज हुआ है.

इन धाराओं के तहत केस दर्ज: पुलिस के अनुसार उमेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट शंभू (Shambho) पर गाना अपलोड भी कर दिया है, जोकि वायरल हो चुका था. उमेश पर पुलिस ने IPC की धारा 505(2) (दो वर्गों के बीच दुश्मनी, नफ़रत बढ़ाने के मकसद से कही गई बात), 504 (शांति भंग करने की कोशिश) और आईटी क़ानून की धारा 67 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है.

खबरों का कहना है कि पुलिस ने 6 अप्रैल को उमेश को पूछताछ के लिए बुलाया था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. मामले दर्ज करने के उपरांत रैपर को नोटिस दिया गया है और ज़रूरत पड़ने पर पूछताछ में सहयोग करने के लिए बोला गया है.

पति फहाद ने अनोखे अंदाज में दी स्वरा भास्कर को जन्मदिन की बधाई, कह दिया 'भाई'

प्रीति ज़िंटा के बचाव में उतरे बॉलीवुड के कलाकार, प्रियंका चोपड़ा से लेकर ऋतिक रोशन तक ने बढ़ाया मदद का हाथ

ईस्टर पर सुखेश ने लिखा जैकलीन को प्यार भरा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -