चंद्रयान-3 और ISRO का मज़ाक उड़ाने के आरोप में प्रकाश राज पर FIR दर्ज, क्या कार्रवाई करेगी कर्नाटक पुलिस ?
चंद्रयान-3 और ISRO का मज़ाक उड़ाने के आरोप में प्रकाश राज पर FIR दर्ज, क्या कार्रवाई करेगी कर्नाटक पुलिस ?
Share:

बैंगलोर: चंद्रयान-3 पर एक अपमानजनक ट्वीट करने को लेकर आलोचना का सामना कर रहे दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज अब कानूनी मुसीबत में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, ISRO की महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष परियोजना चंद्रयान-3 का मजाक उड़ाने के आरोप में प्रकाश राज के खिलाफ कर्नाटक के बागलकोट जिले के बनहट्टी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों को एक संगठन के दो कार्यकर्ताओं से लिखित शिकायत मिलने के बाद अभिनेता के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपनी शिकायत में कहा कि, 'प्रकाश राज ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. चंद्रयान-3 प्रोजेक्ट को लेकर दुनिया, ISRO के वैज्ञानिकों की तारीफ कर रही है, लेकिन प्रकाश राज ने एक व्यंग्यात्मक ट्वीट कर उनका मजाक उड़ा दिया है. हम उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हैं।'

 

प्रकाश राज का विवादित ट्वीट:-

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर प्रकाश राज ने पूर्व ISRO प्रमुख के सिवन का चाय पीते हुए एक कैरिकेचर साझा किया था। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया: ब्रेकिंग न्यूज: - #विक्रमलैंडर Wowww #justasking द्वारा चंद्रमा से आने वाली पहली तस्वीर। हालाँकि, ISRO, के सिवन और चंद्रयान -3 परियोजना का मज़ाक उड़ाने के लिए प्रकाश राज को नेटिज़न्स द्वारा बेरहमी से ट्रोल किया गया था।

बात दें कि, सोमवार (21 अगस्त) को भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी ISRO ने कहा था कि चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर 23 अगस्त को शाम 6.04 बजे (भारतीय मानक समय - IST) चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा। 

विवादों से प्रकाश राज का पुराना नाता:-

2018 में एक वकील ने हिंदुओं की धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने वाले बयान के लिए प्रकाश राज के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की थी। अपनी याचिका में वकील किरण एन ने कहा कि उन्हें हाई कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है, क्योंकि स्थानीय पुलिस ने अभिनेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा था कि, 'प्रकाश राज ने जानबूझकर और जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं, संवेदनाओं को ठेस पहुंचाई है।'

प्रकाश राज ने उस समय कहा था कि, "आप गायों के बारे में नहीं जानते हैं। आप गोमूत्र के बारे में जानते हैं। यदि आप अपने कपड़े धोना चाहते हैं, तो आपको 1 किलो गाय का गोबर और 2 लीटर गोमूत्र चाहिए। फिर आपको इन सबको मिलाकर अपने कपड़े धोने होंगे। क्योंकि आप गौमूत्र के अलावा कुछ और नहीं जानते।' हालाँकि, उस समय प्रकाश राज पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी, अब देखना ये दिलचस्प होगा कि, कर्नाटक पुलिस उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करती है बता दें कि, इसके अलावा प्रकाश राज, भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह का नारा लगाने के आरोपित कन्हैया कुमार का समर्थन करके भी आलोचना का सामना कर चुके हैं। दिल्ली दंगों के आरोपी उमर खालिद के साथ तस्वीर पर भी उनकी आलोचना हुई थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने रोका केरल HC का फैसला, हत्या की कोशिश मामले में सांसद मोहम्मद फैज़ल को किया था बरी!

बांग्लादेश से बच्चे को लेकर भारत आई सोनिया अख्तर, कहा - सौरव ने मुझसे शादी की थी लेकिन..

क्या दिखने लगा 'मुफ्त की गारंटियों' का असर ? कर्नाटक सरकार ने केंद्र से मांगे 11 हज़ार करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -