धारा-144 लागू, फिर भी सड़क पर नमाज़ क्यों ? पुलिसकर्मी हसमत अली ने दर्ज कराई FIR
धारा-144 लागू, फिर भी सड़क पर नमाज़ क्यों ? पुलिसकर्मी हसमत अली ने दर्ज कराई FIR
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी गाइडलाइन के बाद से नमाज मस्जिद में पढ़ी जा रही थी, मगर अभी भी कई ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिसमें लोग मस्जिद के बाहर या सड़क को घेरकर नमाज पढ़ते नज़र आते हैं। इस बार गाजियाबाद जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यहां पर एक बार फिर लोगों को सड़क पर नमाज पढ़ते देखा जा रहा है। दरअसल, शुक्रवार (11 नवंबर) को टीला मोड़ इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ी गई। फिलहाल, वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

टीला मोड़ थाना क्षेत्र के कांस्टेबल हसमत अली ने इस संबंध में खुद केस दर्ज कराया है। प्राथमिकी के अनुसार, 11 नवंबर को दिन में आगामी नगर निकाय चुनाव को देखते हुए शांति भंग करने की आशंका वाले खुराफाती व्यक्तियों के विषय में गोपनीय सूचना मिलने पर कांस्टेबल गश्त कर रहे थे। जब कांस्टेबल हसमत अली, दिन के वक़्त लगभग 13।30 बजे गरिमा गार्डन गोल चक्कर के निकट स्थित गौशिया मस्जिद पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि गौशिया मस्जिद के मुतवल्ली जान मोहम्मद जुमा की नमाज पढ़ने आए लोगों से कह रहे थे कि मस्जिद के भीतर जगह भर गई है। आप लोग मस्जिद के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ लो।

यह कह कर मुतवलली जान मोहम्मद कुछ लोगों को लेकर नमाज पढ़ने मस्जिद के बाहर सड़क में कतार बनाकर बैठ गए, जबकि जनपद में धारा 144 भी लागू है। इस ऐलान के बाद मुतवल्ली जान मोहम्मद अन्य लोगों के साथ सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा कर नमाज पढ़ने बैठ गए। जान मोहम्मद और अन्य लोगों की इस हरकत से रास्ता अवरुद्ध हो गया और आने-जाने वाले राहगीरों को परेशानी होने लगी। कई लोगों को रास्ता बदलकर अपने गंतव्य पर जाना पड़ा। ऐसे में इस संबंध में FIR दर्ज की गई है। 

गुजरात में भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अब तक 166 प्रत्याशी घोषित

हिमाचल में 112 और 105 साल के दादा-दादी ने डाला वोट, खुद पहुंचे मतदान केंद्र

दोबारा ICC के अध्यक्ष बने ग्रेग बार्कले, 2 वर्षों का रहेगा कार्यकाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -