इन स्थानों पर मास्क न लगाने पर देना होगा 500 से 5000 तक जुर्माना
इन स्थानों पर मास्क न लगाने पर देना होगा 500 से 5000 तक जुर्माना
Share:

शिमला: कोरोना वायरस ने सम्पूर्ण देश में एक भयावह स्थिति उत्तपन्न कर दी है. इसी के साथ दिन-प्रतिदिन इसमें बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. आए दिन देश के प्रत्येक राज्य से कई कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है. वही इससे बचने के लिए कई तरह के प्रयास भी किये जा रहे है. राज्य सरकारों द्वारा इससे बचने के लिए कई निर्णय किये गए है. वही इस बीच यदि हिमाचल की बात करे तो अब हिमाचल में अनलॉक-2 में लापरवाही से घूमना बहुत भारी पड़ेगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हिमाचल प्रदेश के आठ शहरों में कोरोना महामारी के नियमों में कठोरता करते हुए शुक्रवार से मास्क न लगाने, और ठीक से मुंह और नाक न ढकने वालों पर 500 से 5000 रुपये तक जुर्माना लगेगा. सोलन शहरों में मास्क न लगाने और सार्वजनिक क्षेत्रो पर थूकने पर जुर्माने के साथ आठ दिन का कारावास भी होगा. कांगड़ा, हमीरपुर, लाहौल और किन्नौर के उपायुक्तों ने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है.

इसके साथ ही शुक्रवार को आदेश जारी हो सकते हैं. उधर, राज्य सरकार ने भिन्न-भिन्न विभागों में कर्मचारियों के तबादलों पर दोबारा कठोरता करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है.  शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर और सोलन के उपायुक्तों ने मास्क पहनने को लेकर कठोरता करने के आदेश लागु कर दिए है. शुक्रवार से पुलिस इस पर नज़र रखना प्रारम्भ कर देगी. हालांकि इस बार की मंत्रीमंडल बैठक में भी इस पर निर्णय लिया जाना था, किन्तु अब जिला उपायुक्त अपने स्तर पर नियमों में कठोरता कर रहे हैं. वही अब नियमो का पालन ना करने पर पुलिस द्वारा सख्ती की जाएगी.

अयोध्या में होगा राम और शिव का मिलन, भूमि पूजन में 'काशी' से भेजी जाएगी गंगा की मिट्टी

कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, आधार शिविर से हटाया जा रहा सुरक्षा घेरा

RSS से संबंधित इस संगठन का दावा- राष्ट्रपति ने रद्द किया श्रम कानून अध्यादेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -