कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, आधार शिविर से हटाया जा रहा सुरक्षा घेरा
कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, आधार शिविर से हटाया जा रहा सुरक्षा घेरा
Share:

श्रीनगर: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को इस साल की अमरनाथ यात्रा के रद्द होने का ऐलान किए जाने के बाद अब जम्मू में इस यात्रा के आधार शिविर से सुरक्षा घेरा हटाया जा रहा है. गौरतलब है कि जम्मू में इस यात्रा की सुरक्षा की वजह से जम्मू पुलिस सहित अर्धसैनिक बलों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली थी.

जम्मू के भगवती नगर इलाके में बने श्री अमरनाथ यात्री निवास, जो कि अमरनाथ यात्रा का आधार शिविर है, से अब धीरे धीरे कर सुरक्षा घेरा हटाया जा रहा है. इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा 23 जून से शुरू होने वाली थी और तभी से जम्मू में यात्रा के इस बेस स्टेशन पर इस यात्रा को लेकर तैयारियां जारी थी. इस साल की यात्रा पर बने संशय के बीच अमरनाथ यात्री निवास में न सिर्फ सैनिटाईज़ेशन का काम चल रहा था, बल्कि इस के साथ ही यहां साफ़ सफाई, मर्रमत और मुसाफिरों के लिए बुनयादी सुविधाओं का भी प्रबंध किया जा रहा था.

इस यात्रा के दौरान सुरक्षा को देखते हुए अमरनाथ यात्री निवास को जम्मू कश्मीर पुलिस की सुरक्षा विंग, सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी जवानो ने अपने दायरे में ले लिए था. यात्री निवास की सुरक्षा के साथ ही यात्रियों के ठहरने, यात्रियों के वाहनों के पार्किंग क्षेत्र सहित यात्रा रूट पर भी सैनिकों को तैनात कर दिया गया था. किन्तु, मंगलवार को आये आदेश के बाद अब इस यात्री निवास में तैनात सुरक्षाबलों ने अपना सुरक्षा घेरा हटाना शुरू कर दिया है.

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -