असम में ओलावृष्टि से हुआ भारी नुक्सान, अरुणाचल में बारबारी का अनुमान
असम में ओलावृष्टि से हुआ भारी नुक्सान, अरुणाचल में बारबारी का अनुमान
Share:

गुवाहाटी: असम के कई हिस्सों में सोमवार (26 दिसंबर) की रात भारी ओलावृष्टि हुई है। विशेषकर पूर्व ईलाके में स्थिति डिब्रूगढ़ जिले में ओलावृष्टि के कारण कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, तिनसुकिया जिले में ओलावृष्टि से चाय बागान के तीन मजदूरों के जख्मी होने की खबर सामने आई है, मगर इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों के मुताबिक, पूर्वोत्तर के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में गिरावट आई है, अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों और असम के कुछ हिस्सों में हिमपात और वर्षा हुई है।

भारी ओलावृष्टि को लेकर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने मंगलवार को ट्वीट कर्त हुए लिखा है कि, 'भारी ओलावृष्टि के कारण मोरन और तिंगखोंग राजस्व मंडल के तहत आने वाले कई घरों को कथित तौर पर नुकसान पहुंचा है।' उन्होंने बताया कि अधिकारियों को नुकसान का विस्तृत आकलन करने और ओलावृष्टि से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता करने के निर्देश भी दिया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के गुवाहाटी कार्यालय के वैज्ञानिक सुनीत दास ने कहा है कि, पश्चिमी विक्षोभ के अवशेष निचले अक्षांशों पर आने की वजह से, असम के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में सर्दियों के दौरान इस प्रकार का मौसम देखा जाता है। उन्होंने कहा कि, मंगलवार तक मौसम के ऐसा ही रहने का अनुमान है और बारिश और हिमपात रुक जाएगा, मगर आने वाले दिनों में दिन के तापमान में गिरावट की संभावना है और क्षेत्र के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।

'पहले OBC आरक्षण देंगे, फिर चुनाव करवाएंगे..' , हाई कोर्ट के फैसले पर बोली योगी सरकार

देश का सबसे 'भ्रष्ट परिवार' है गांधी परिवार, 3 सदस्य जमानत पर बाहर - गौरव भाटिया

'अंबानी के हाथों में NDTV ठीक था, अडानी के पास जाते ही...', रवीश कुमार ने दिया बरखा के ट्वीट का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -