फिल्म '​ब्रज भूमि' से चर्चा में आए थे यह डायरेक्टर का निधन

Sep 03 2018 03:19 PM
फिल्म '​ब्रज भूमि' से चर्चा में आए थे यह डायरेक्टर का निधन

फिल्म निर्माता और अभिनेता शिवकुमार का रविवार को देहांत हो गया हैं। वह 75 वर्ष के थे। काफी लंबे वक्त से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। अलीगढ़ के एक अस्पताल में उनका ईलाज चल रहा था। रविवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका जन्म 12 जनवरी 1942 को हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री सहित राजनीतिक में वह काफी सक्रिय थे। उन्होंने दर्जन फिल्मों में अभिनय किया था लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म निर्देशक के रूप में मिली थी। उनके निर्देशन में बनी ब्रज भाषा की पहली फिल्म 'ब्रज भूमि' ​बहुत चर्चित रही थी। 

बेटी के साथ क्यूट तस्वीर शेयर कर सनी ने जीते लाखो दिल

शिवकुमार डायबिटीज के मरीज थे। वर्तमान में वह गाठिया रोग से भी पीड़ित थे। शिवकुमार का परिवार काफी बड़ा हैं। उनके दो बेटे हैं दोनों इं​जीनियर है। वहीं​ शिवकुमार की दो बहनें भी हैं एक गृहिण हैं और दूसरी फैशन डिजाइनर है। उनकी आखिरी इच्छा के अनुसार उन्हें उनके पैतृक गांव में छोटे बेटे ने मुखागनी दी। वहीं शिवकुमार का राजनीति में भी में अच्छा दबदबा होने के कारण उनकी शवयात्रा में र्पूव केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सतीशचंंद्र शर्मा,स्थानिय कांग्रेसी सुरेश चंद्र शर्मा हरीशंकर नेताजी, र्पूव बसापा प्रत्याशी बृजमोहन राही, ​विधायक सदर ​हरीशंकर माहौर शामिल हुए। 

Photos: मालदीप में मॉम डैड के साथ एन्जॉय कर रहे हैं तैमूर

शिवकुमार ने अभिनय के साथ में बतौर निर्देशक के रूप में अपना काम जारी रखा । उन्होंने  1960 के दशक में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। 1965 में फिल्मी सफर की असली शुरूआत हुईं। पहली फिल्म पूनम की रात थीं। इसके बाद में कांच की चूडियां, महुआ, महफिल, मजबूर, हवस, महाबदमाश, दोस्त और दुश्मन, रॉकी, जय शाकंभरी मां, लल्लूराम, बाल ब्रह्मचारी में बतौर निर्देशक और अभिनेता के तौर पर काम किया। फिल्मी दुनिया के अलावा छोटे पर्दे पर भी उनका जलवा रहा था। उन्होंने कई चर्चित शो मशाल, तार और पीढ़ियां में बतौर एक्टर काम किया था। 

बॉलीवुड अपडेट्स 

लोकप्रियता सपनों में ही अच्छी, एक अभिनेता हमेशा अकेला ही होता हैं...

बीमार होने को लेकर बोले मनोज, मुझे खतरे लेने का जुनून

नशे के खिलाफ सुपरस्टार संजू की लड़ाई, बन सकते है इस ब्रांड के एंबेसडर

?