राजस्थान में क्रैश हुआ मिग-21 विमान, बाल-बाल बचा पायलट

जयपुर: राजस्थान के बीकानेर में इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 विमान हादसे का शिकार हो गया है. हालांकि इस हादसे में पायलट बाल-बाल बच गया. बताया जा रहा है कि फाइटर प्लेन मिग-21 के गिरने से पहले इसको उड़ा रहा पायलट पैराशूट लेकर कूद गया था. फिलहाल, पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. यह लड़ाकू विमान बीकानेर के पास क्रैश हुआ और इसमें आग लग गई.

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

बताया जा रहा है कि राजस्थान के बीकानेर के नाल एयर बेस से उड़ान भरने के फौरन बाद ही यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. जांच के बाद ही इसके कारणों का पता चल पाएगा. उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं है, जब मिग-21 क्रैश हुआ है. इससे पहले भी कई बार मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है. इसको लेकर मिग-21 पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. हाल ही में जुलाई 2018 में हिमाचल के कांगड़ा में भी मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में मिग-21 को उड़ा रहे पायलट मीत कुमार की मौत हो गई थी.

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

आपको बता दें कि राजस्थान के बीकानेर में इंडियन एयर फ़ोर्स का मिग-21 उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गहराता जा रहा है. 27 फरवरी को इंडियन एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग-21 से ही पाकिस्तानी वायुसेना के अत्याधुनिक लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था.

खबरें और भी:-

HONOR के इन फोन को खरीदने के लिए लगी कतार, मिल रहा छप्पड़फाड़ डिस्काउंट

सेंसेक्स की सुस्त शुरुआत, गंवाई चार दिन की बढ़त

महिला दिवस के मौके पर 44 नारियों को राष्ट्रपति के हाथों मिलेगा सशक्तिकरण पुरस्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -