फीफा विश्व कप 2018 : संघर्ष के बाद स्पेन से हारा ईरान

Jun 21 2018 09:28 AM
फीफा विश्व कप 2018 : संघर्ष के बाद स्पेन से हारा ईरान

फीफा विश्व कप 2018 में बुधवार स्पेन ने ईरान को 1-0 से हराकर मैच अपने नाम किया. स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने एक मात्र गोल दागकर मैच स्पेन के नाम करते हुए उसे विश्व कप के 21वें संस्करण की पहली जीत का स्वाद भी चखाया. .

कजान ऐरेना में खेले गए इस मुकाबले में स्पेन को नौवें मिनट में बॉक्स के बाहर बाएं फ्लेंक पर फ्री-किक मिली. मगर  ईरान कि रक्षापंक्ति बेहद मजबूती से कड़ी रही और मौके को भुनाने नहीं दिया . एक और चांस 25वें मिनट में फ्री-किक पर गोल करने का मौका बनाकर आया मगर इस बार गोल पोस्ट और बॉल के बीच ईरान के गोलकीपर अली बिरेवांड खड़े हो गए .

तीसरा मौका 30वें मिनट आया जब सिल्वा ने छह गज की दूरी से गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार दिया. ईरान को 36वें मिनट में पहला कॉर्नर मिला जो स्पेन के रक्षा प्रणाली से पर पाने में नाकामयाब ही रहा. आधे खेल के बाद 50वें मिनट में स्पेन के मिडफील्डर सर्गियो बुस्क्वेट्स के प्रयास को बिरेवांड ने फिर नाकामयाब किया. अंततः वो करिश्मा खेल के 54 वे मिनिट में हुआ जब स्पेन के आंद्रेस इनिएस्ता के पास को स्ट्राइकर कोस्टा ने गोल में तब्दील किया और टीम को 1-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी. इसके बाद ईरान को 61वें और 83वें मिनट में बराबरी के मौके मिले जो नाकाफी रहे .

FIFA 2018 : इस खिलाड़ी ने मारा ऐसा गोल कि शहर में आ गया भूकंप

स्पेन पर जीत के साथ नॉकआउट में जाना चाहेगा ईरान

नॉकऑउट के लिए सऊदी अरब को हराना चाहेगा उरूग्वे

 

?