सोनीपत में भ्रूण के लिंग जांच सेंटर का पर्दाफाश
सोनीपत में भ्रूण के लिंग जांच सेंटर का पर्दाफाश
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के सोनीपत में अल्ट्रासाउंड कराने के उपरांत एलटी ने डिकॉय को उसके गर्भ में लडक़ी बताया और उससे भ्रूण लिंग जांच कराने के नाम पर 47000 रुपये ठग लिए। इस पर पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक (PCPNDT) टीम ने निजी हॉस्पिटल की महिला कर्मी को दलाल के रूप में भ्रूण लिंग जांच करवाने के आरोप में हिरास्त में ले लिया गया है। साथ ही उसके दो सहयोगियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। यह कार्रवाई सोनीपत व कैथल की संयुक्त टीम ने की। महिला दलाल के पास से 47 हजार रुपये जब्त कर लिए गए है। जिसके उपरांत टीम ने महिला व दो अन्य युवकों को पुलिस को दे दिया है।

PC पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष गहलावतने इस बारें में कहा है कि कैथल के पीएनडीटी टीम को जानकारी मिली थी कि सोनीपत के शास्त्री कॉलोनी निवासी रीना भ्रूण लिंग जांच कार्रवाई रही है। साथ ही वह ऑस्कर होसपोटल की लैब तकनीशियन भी है। जिसके उपरांत सिविल सर्जन ने सोनीपत व कैथल संयुक्त टीम का गठन भी कर दिया है। टीम में शामिल डिकॉय का महिला दलाल से संपर्क कराया गया। डिकॉय व रीना के बीच भ्रूण लिंग जांच कराने के लिए 50 हजार रुपये में सौदा तय किया गया।

रीना ने डिकॉय को पहले 26 अप्रैल को सोनीपत आने के लिए बोला था, जिसके उपरांत  उसने यहां चिकित्सक न होने की बात कहकर डिकॉय को वापस जाने के लिए बोला है। जिसके उपरांत  मंगलवार को फिर उसने डिकॉय को बहालगढ़ रोड स्थित हॉस्पिटल में बुलाया और वहां से रेफरल पर्ची देकर गीता भवन चौक के पास संजीवनी अल्ट्रासाउंड सेंटर में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए भेजा। महिला दलाल रीना ने डिकॉय का अल्ट्रासाउंड कराया। जिसके लिए सेंटर प्रबंधन ने अल्ट्रासाउंड की फीस 2800 रुपये ली और बाकी 47000 रुपये अस्पताल की महिला कर्मी एवं दलाल रीना ने ही ले लिए। अल्ट्रासाउंड होने के बाद बाहर आकर उसने डिकॉय को उसके गर्भ में लडक़ी होने की सूचना भी दी है। इस पर पीसी पीएनडीटी की टीम ने जांच कार्रवाई करते हुए वापस ऑस्कर हॉस्पिटल में चली गई।

वहां पर टीम ने दलाल रीना को पकड़ लिया और उसके पास से 12000 हजार रुपये जब्त कर लिये। पूछताछ के बीच दलाल रीना ने बताया कि बाकी 35000 रुपये अस्पताल कर्मी गांव पिनाना निवासी अनिल को भी दे दिया गया है। जिसके उपरांत  टीम ने अस्पताल कर्मी अनिल से पूछताछ की तो उसने कहा है कि संजीवनी सेंटर के रेडियोग्राफर को उसने 25000 रुपये देने है। इसके बाद टीम अनिल व रीना को लेकर बस अड्डा पर पहुंची, जहां पर रेडियोग्राफर गांव पिनाना निवासी बिट्टू बस अड्डे के पास पैसे लेने पहुंचा।

जंगल में मिला लापता छात्रा का कंकाल, एडमिट कार्ड से हुई पहचान

बहराइच में रिश्तों का खून! छोटे भाई ने बड़े को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

विवाह समारोह में पहुंची नाबालिग युवती से मनचले ने किया दुष्कर्म का प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -