दलित महिला के मंदिर में प्रवेश पर पुजारिन ने मंदिर को धोया
दलित महिला के मंदिर में प्रवेश पर पुजारिन ने मंदिर को धोया
Share:

लखनऊ: दुनिया चांद पर पहुंच गई, लेकिन भारत अब भी उंची-निची जाति की मानसिकता में जकड़ा हुआ है। सरकार भी समाज में एक रुपता लाने के तमाम प्रयास कर रही है. लेकिन खासकर गांवों में यह इतनी आसानी से खत्म होता नहीं दिख रहा है। कानपुर के देहात जिले में एक पुजारिन ने मंदिर को कई बार धोया।

चूंकि उस मंदिर में एक दलित महिला ने कदम रखा था, इसलिए पुजारिन ने मंदिर को कई बार धोया। दलित महिला अपनी बेटी के साथ मंदिर में पूजा करने आई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके जाने के बाद मंदिर को कई बार धोया गया। लेकिन इस पर पुजारिन का कहना है कि हम रोजाना मंदिर को धोते है।

मंगलपुर गांव में दलित महिला बिटानी देवी अपनी बेटी नीलम की शादी के लिए 11 जुलाई को चतुर्भुज मंदिर में पूजा करने गई थी। पुलिस ने बताया कि चतुर्भुज मंदिर सुबह 3 बजे खुलता है और 12 बजे बंद होता है और शाम को 3 बजे से 7 बजे के बीच मंदिर खुलता है। बिटानी देवी ने खुद कहा कि जब वो मंदिर पहुंची तो मंदिर बंद होने वाला था।

मंदिर की सफाई की तैयारी हो रही थी। इस पर उन्होंने मंदिर की महिला पुजारिन बबिता त्रिवेदी से कहा कि उनकी बेटी की शादी के पहले की कुछ रस्में है जिन्हें वह पूरा करने दें। इसके बाद बिटानी देवी ने अपनी बेटी नीलम और रिश्तेदार महिलाओं के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की। पूजा खत्म होने के बाद रोज की तरह मंदिर को धोया गया।

लेकिन इस पर बिटानी को लगा कि उसके कारण मंदिर को धोया गया। पुलिस ने बताया कि मंदिर की पुजारिन और बिटानी देवी को आमने-सामने बिठा कर बात की गई, जिसके बाद सारी गलतफहमी दूर हो गई। इसलिए पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -