सुभाष चौक पार्किंग पर देना होगा शुल्क, व्यवस्थाओं में हुआ यह परिवर्तन
सुभाष चौक पार्किंग पर देना होगा शुल्क, व्यवस्थाओं में हुआ यह परिवर्तन
Share:

इंदौर/ब्यूरो। मध्य प्रदेश की पहली पार्किंग जहां फास्टैग से कर सकेंगे शुल्क का भुगतान, राजवाड़ा क्षेत्र में खरीदी करने आने वाले और यहां के दुकानदार इस पार्किंग में खड़े कर सकेंगे अपने वाहन, दो साल से निश्शुल्क थी यहां की पार्किंग। राजवाड़ा क्षेत्र में खरीदी के लिए जाने वाले लोग अभी तक यहां की पार्किंग में अपनी कार व दो पहिया वाहनों की निश्शुल्क पार्किंग करते थे। नगर निगम ने इसे स्मार्ट पार्किंग में तब्दील किया है। ऐसे में अब यहां पर कार की पार्किंग पर 30 रुपये और दो पहिया वाहन की पार्किंग पर 10 रुपये का भुगतान करना होगा।

गौरतलब है कि दो वर्ष से पार्किंग के संचालन के लिए कोई एजेंसी न होने के कारण यहां पर निश्शुल्क पार्किंग सुविधा मिल रही थी। इसके पूर्व जब यह पार्किंग बीओटी पर संचालित हो रही थी। उस समय लोगों को दो पहिया वाहन के 10 रुपये प्रतिघंटा व चार पहिया वाहन के 20 रुपये प्रतिघंटा के हिसाब से भुगतान करना पड़ता था। सोमवार को सुभाष चौक की पार्किंग में स्मार्ट पार्किंग डिजिटल बूम बैरियर सुविधा का शुभारंभ हुआ।

स्मार्ट पार्किंग डिजिटल सिस्टम के तहत यह प्रदेश की पहली पार्किंग है, जहां चालक अपनी कार के फास्टैग से पार्किंग शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। फास्टैग आधारित मैनेजमेंट सिस्टम के साथ कार मालिक एप डाउनलोड कर यहां की पार्किंग में कार के लिए मौजूद स्थान की जानकारी पहले पता कर सकेंगे। सुभाष चौक की इस पार्किंग में राजवाड़ा, सुभाष चौक, सराफा, खजूरी बाजार व आस-पास के व्यापारियों के साथ ही बाजार में आने वाले ग्राहक भी अपने वाहनों की पार्किंग कर सकेंगे। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि सुभाष चौक में प्रदेश का पहला डिजिटल बूम बैरियर पायलेट प्रोजेक्ट के तहत लांच किया गया है। 

बिग बॉस में जाकर ये काम करना चाहती हैं पूनम पांडे, जानकर उड़ जाएंगे होश

श्री महाकाल लोक की अद्भुत तस्वीरें आई सामने, आज पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

भारत के नक़्शे से गायब कर दिया जम्मू कश्मीर और लद्दाख, तेलंगाना के CM की करतूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -