भारत के नक़्शे से गायब कर दिया जम्मू कश्मीर और लद्दाख, तेलंगाना के CM की करतूत
भारत के नक़्शे से गायब कर दिया जम्मू कश्मीर और लद्दाख, तेलंगाना के CM की करतूत
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्रीय समिति (BRS) करने के कुछ दिनों बाद ही सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) विवादों में छाये हुए हैं। जी दरअसल चंद्रशेखर राव पर भारत राष्ट्रीय समिति के बैनर और पोस्टर में भारत का गलत नक्शा दिखाने और देश की अखंडता का अपमान करने का आरोप है। कहा जा रहा है ये बैनर-पोस्टर राजधानी हैदराबाद में कई जगहों पर लगाए गए हैं। खबरों के अनुसार भारत के अधूरे नक्शे में बीआरएस सुप्रीमो केसीआर की फोटो के अलावा खैरताबाद के विधायक दानम नागेंद्र और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं की तस्वीरें भी लगी हुई हैं।

ट्रेनिंग देने के बहाने जिम ट्रेनर ने लड़की से की शर्मनाक हरकत, जानिए पूरा मामला

जी हाँ और यह पोस्टर सामने आने के बाद सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की माँग की जा रही है। जी दरअसल तेलगांना के निजामाबाद से बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने ट्विटर पर KCR की पार्टी का पोस्टर शेयर किया है, जिसमें आधा कश्मीर गायब है। इस मामले में बीजेपी सांसद का आरोप है कि KCR की पार्टी ने भारत के नक्शे को गलत दिखाया है, यह भारत के संविधान और अखंडता का अपमान है। इसी के साथ बीजेपी सांसद ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “भारतीय संविधान के अनुच्छेद 1 में देश का क्षेत्र परिभाषित किया गया है। पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। पीओके को देश के नक्शे से हटाकर केसीआर की पार्टी पाकिस्तान का समर्थन कर रही है।” दूसरी तरफ इस मामले पर बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. पार्थसारथी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “यह देश का नेता नहीं बल्कि देशद्रोही है।”

जनसँख्या नियंत्रण को लेकर गंभीर हुआ RSS, 16 तारीख से प्रयागराज में होगा मंथन

आप सभी को पता हो कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दशहरे के मौके पर अपनी पार्टी (तेलंगाना राष्ट्र समिति) का नया नाम भारत राष्ट्र समिति करने का ऐलान किया था। आपको हम यह भी बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब किसी पार्टी ने भारत के गलत नक्शे को दिखाकर देश का अपमान किया हो। जी दरअसल इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी यही गलती की थी। जी दरअसल सितंबर 2022 में शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने अपनी पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर ट्विटर पर भारत का एक नक्शा साझा किया था। वहीं इस नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का कुछ हिस्सा गायब था। हालाँकि, इस पर विवाद गहराने के बाद उन्होंने इसे अपने ट्विटर हैंडल से हटा दिया था।

मुसीबत में फंसे नयनतारा और विग्नेश शिवन, तमिलनाडु सरकार ने लिया बड़ा फैसला

'एक शख्स के पास कश्मीर मुद्दा था और वो...', नेहरू पर PM मोदी ने दे डाला ये बड़ा बयान

अस्पताल में घुसकर बंदर ने 7 घंटे तक मचाई तबाही, उखाड़ दी फॉल सीलिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -