ससुरालवालों से तंग आकर फंदे से झूली महिला, परिजनों ने थाने के बाहर शव रख कर किया हंगामा
ससुरालवालों से तंग आकर फंदे से झूली महिला, परिजनों ने थाने के बाहर शव रख कर किया हंगामा
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां श्वेता नाम की महिला ने पुणे के पुलिसकर्मी से प्रेम विवाह किया था। लेकिन, उसे क्या पता था कि शादी के पश्चात् ससुराल वाले सम्मान न मिलने और दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करेंगे। हालांकि, जब ऐसा हुआ और मामला बर्दाश्त करने की हद से आगे निकल गया, तो महिला ने खुदखुशी कर ली। 

घटना दौंड तालुका की है। श्वेता के फांसी लगाकर खुदखुशी करने की खबर प्राप्त होने के पश्चात् परिजन मौके पर पहुंचे। आक्रोशित परिजनों ने विवाहिता का शव पुलिस थाने के सामने रखकर ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। लगभग 3 घंटे तक हंगामा चलता रहा। इस के चलते पुलिस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी हुई।  आखिरकार पुलिस ने पति के परिवार के 5 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, तब कहीं जाकर मृतका के परिजनों का रोष शांत हुआ। मामले में पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर तहकीकात की जा रही है। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि महिला का नाम श्वेता रोहित है।

श्वेता के परिजनों ने बताया कि उसका पति पुणे पुलिस बल में काम कर रहा है। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। इसके कारण श्वेता के ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे। बीते कुछ दिनों से शादी में में सम्मान न मिलने के ताने मारे जाते थे। इसके साथ ही घर खरीदने के लिए मायके से 2 लाख रुपये लाने की मांग की जा रही थी। इसी मांग के चलते प्रताड़ित किए जाने से निराश होकर श्वेता ने अपने ही घर में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। बेटी की मौत की खबर प्राप्त होते ही आक्रोशित परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर श्वेता का शव दौंड पुलिस थाने के सामने रखकर अपराधियों पर कार्रवाई की मांग की। 3 घंटे तक शव पुलिस थाने के बाहर रखा रहा। फिर पुलिस ने ससुराल वालों के 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया, तक कहीं महिला के शव का अंतिम संस्कार किया गया।  

ललन सिंह से JDU चीफ का पद छीन सकते हैं नितीश कुमार, जानिए क्यों लग रहे ये कयास ?

गुजरात सरकार का ऐतिहासिक फैसला, अब स्कूली पाठ्यक्रम में पढ़ाई जाएगी श्रीमद भगवत गीता

WFI विवाद पर बजरंग पूनिया ने किया पद्म श्री पुरस्कार लौटाने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -