एफडीए ने इम्युनोकॉम्प्रोमाइज्ड व्यक्तियों को लेनी पड़ सकती है वैक्सीन की तीसरी खुराक
एफडीए ने इम्युनोकॉम्प्रोमाइज्ड व्यक्तियों को लेनी पड़ सकती है वैक्सीन की तीसरी खुराक
Share:

एफडीए ने इम्युनोकॉम्प्रोमाइज्ड के लिए तीसरी खुराक को मंजूरी दी, इसने कहा कि आम जनता के लिए बूस्टर शॉट की जरूरत नहीं है। न्यूयॉर्क में एक स्वास्थ्य देखभाल कर्मी फाइजर कोविड-19 वैक्सीन के साथ एक सिरिंज भरता है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने कुछ ऐसे लोगों के लिए फाइजर और मॉडर्न कोरोना वायरस के टीकों की तीसरी खुराक को अधिकृत किया, जो प्रतिरक्षा से समझौता कर चुके हैं। एफडीए ने गुरुवार को कहा कि उसने टीकों के लिए "आपातकालीन उपयोग प्राधिकरणों में संशोधन किया" "कुछ प्रतिरक्षात्मक व्यक्तियों में अतिरिक्त खुराक के उपयोग की अनुमति देने के लिए।"

 विशेष रूप से, प्रशासन ने चिकित्सा स्थितियों से निदान लोगों के ठोस अंग प्रत्यारोपण प्राप्तकर्ताओं को बुलाया "जिन्हें इम्यूनोकॉम्प्रोमाइज के बराबर स्तर माना जाता है।" एफडीए के कार्यवाहक आयुक्त डॉ. जेनेट वुडकॉक ने कहा, "देश ने अभी तक कोविड​​​​-19 महामारी की एक और लहर में प्रवेश किया है, और एफडीए विशेष रूप से संज्ञान में है कि प्रतिरक्षात्मक लोगों को विशेष रूप से गंभीर बीमारी का खतरा है।"

"उपलब्ध आंकड़ों की गहन समीक्षा के बाद, एफडीए ने निर्धारित किया कि यह छोटा, कमजोर समूह फाइजर-बायोएनटेक या मॉडर्न वैक्सीन की तीसरी खुराक से लाभान्वित हो सकता है।" दोनों टीकों के लिए वर्तमान नियम दो खुराक हैं जो कई हफ्तों के अलावा दी जाती हैं। वुडकॉक ने कहा, "आज की कार्रवाई डॉक्टरों को कुछ प्रतिरक्षात्मक व्यक्तियों में प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने की अनुमति देती है, जिन्हें कोविड-19 से अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता होती है।" जिन लोगों ने अंग प्रत्यारोपण प्राप्त किया है या जो प्रतिरक्षित हैं, उनमें संक्रमण से लड़ने की क्षमता कम होती है और वे विशेष रूप से कोविड-19 के प्रति संवेदनशील होते हैं। एफडीए ने उपलब्ध आंकड़ों का मूल्यांकन किया और निष्कर्ष निकाला कि इन लोगों के लिए किसी भी टीके की तीसरी खुराक "इस आबादी में सुरक्षा बढ़ा सकती है।"

निक्की तंबोली की दिलकश अदाओं ने लूटा फैंस का दिल, देंखे ये जबरदस्त तस्वीरें

मौनी रॉय की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, देखकर यूजर्स बोले- 'काला जादू'

'भूत' को देख निकले दिव्यांका त्रिपाठी के आंसू, राहुल वैद्य पर फूटा अभिनेत्री का गुस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -