बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए बनवा दिया फर्जी गोदनामा
बेटे को डॉक्टर बनाने के लिए बनवा दिया फर्जी गोदनामा
Share:

ग्वालियर : व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े में एक और मामला सामने आया है. मामले के अनुसार ग्वालियर में एक व्यक्ति को अपने बेटे को डॉक्टर बनाने का जुनून कुछ इस कदर चढ़ा कि उसने बेटे का आदिवासी का फर्जी गोदनामा बनवा लिया. इस फर्जीवाड़े के बाद सुनील शर्मा नामक इस व्यक्ति ने न केवल PMT परीक्षा पास की, बल्कि सुनील शिवपुरी जिले के सरकारी अस्पताल में लोगों का इलाज भी कर रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर के थाटीपुर इलाके में रहने वाले सेवानिवृत्त सरनाम सिंह शर्मा ने 14 जून 1995 को अपने बेटे सुनील को चिकित्सा महाविद्यालय में दाखिला दिलाने के लिए भिंड के गोहद निवासी बाबूलाल आदिवासी का फर्जी गोदनामा तैयार कर सुनील का अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र बनवाया. इस प्रमाण पत्र के जरिए सुनील का PMT में अनुसूचित जनजाति वर्ग में चयन हुआ.

लेकिन पिछले दिनों जब बाबूलाल को पता चला कि उसका दत्तक पुत्र शिवपुरी में चिकित्सक है. तो वह दंग रह गया क्योंकि उसने किसी को गोद लिया ही नहीं था. इसकी जानकारी बाबूलाल ने पुलिस को दी. इसके बाद ये सारा मामला सामने आया. उसने बताया कि सरनाम सिंह शर्मा उसके गांव में पटवारी था और उसका उनके घर आना-जाना था मगर उन्होंने कोई गोदनामा नहीं दिया है.

ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन ने बताया कि बाबूलाल की शिकायत पर थाटीपुर थाने की पुलिस ने शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -