जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में खाई में गिरी, 3 की मौत, 12 घायल
जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में खाई में गिरी, 3 की मौत, 12 घायल
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के हाकू गांव में शुक्रवार देर शाम हुई एक दुखद घटना में, एक ओवरलोडेड एसयूवी ने नियंत्रण खो दिया, सड़क से फिसल गई और गुलाबगढ़-माचेल रोड पर एक गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में 15 दिन के शिशु सहित तीन लोगों की जान चली गई और बारह अन्य घायल हो गए। मृतकों में 36 साल के दया कृष्ण और 30 साल की सबिता देवी के रूप में पहचान की गई, जबकि शिशु के नाम का खुलासा नहीं किया गया।

घायल व्यक्तियों को तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान की गई, जिनमें से चार की हालत गंभीर थी। उन्हें विशेष उपचार के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) ले जाया गया। इस बीच, किश्तवाड़ के जिला प्रशासन ने तेजी से कार्रवाई करते हुए प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए तत्काल अनुग्रह राहत उपायों की घोषणा की। मृतकों के परिवारों को ₹50,000 की राशि की पेशकश की गई, जबकि जिला रेड क्रॉस फंड से गंभीर रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति के लिए ₹10,000 आवंटित किए गए।

यह दुखद घटना सड़क सुरक्षा उपायों के महत्व और विशेष रूप से गुलाबगढ़-मचैल रोड जैसे जोखिम भरे मार्गों पर सतर्कता की आवश्यकता को रेखांकित करती है। यह जीवन की हानि को कम करने और चोटों को कम करने के लिए ऐसी दुर्घटनाओं पर तुरंत ध्यान देने में आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डालता है।

आज UCC विधेयक पर मंथन करेगी असम कैबिनेट, जल्द ही विधानसभा में भी होगा पेश

इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने दिया राफा से आबादी निकालने का आदेश, तेज होगा हमला

चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -