इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने दिया राफा से आबादी निकालने का आदेश, तेज होगा हमला
इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने दिया राफा से आबादी निकालने का आदेश, तेज होगा हमला
Share:

यरूशलम: इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना को राफा से आबादी को निकालने के लिए एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है, उनके कार्यालय ने शुक्रवार को घोषणा की। रिपोर्ट के मुताबिक, यह निर्देश क्षेत्र में संभावित जमीनी हमले से पहले आया है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, दक्षिणी गाजा में स्थित राफा में वर्तमान में 1.3 मिलियन से अधिक लोग रहते हैं, जिनमें से अधिकांश गाजा के अन्य हिस्सों से विस्थापित व्यक्ति हैं। नेतन्याहू ने गुरुवार को घोषणा की कि इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) जल्द ही राफा में प्रवेश करेगा, जिसे हमास का आखिरी गढ़ बताया जाता है। जैसे-जैसे आईडीएफ का अभियान गाजा के दक्षिण में आगे बढ़ता गया, कई फिलिस्तीनी राफा में शरण लेने के लिए क्षेत्र से भाग गए। हालाँकि, उनका अगला गंतव्य अनिश्चित बना हुआ है, क्योंकि दक्षिण में मिस्र के साथ सीमा महीनों से बंद है।

इजरायली प्रधान मंत्री कार्यालय ने अपनी घोषणा में कहा कि "राफा में चार हमास बटालियन" छोड़ने से हमास को खत्म करना असंभव हो जाएगा। नतीजतन, नेतन्याहू ने आईडीएफ और रक्षा प्रतिष्ठान को कैबिनेट के सामने एक व्यापक योजना पेश करने का निर्देश दिया, जिसमें युद्ध क्षेत्रों से नागरिकों की निकासी और हमास बटालियनों को नष्ट करने दोनों को संबोधित किया गया। सैन्य वृद्धि योजना पर प्रतिक्रिया देते हुए, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास के कार्यालय ने संभावित निकासी को "वास्तविक खतरा" और इजरायल द्वारा फिलिस्तीनियों को उनकी भूमि से निष्कासित करने की "खतरनाक प्रस्तावना" के रूप में आलोचना की। बयान में क्षेत्रीय संघर्ष को और बढ़ने से रोकने के लिए सामूहिक जिम्मेदारी का आह्वान किया गया। इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष तब शुरू हुआ जब हमास ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप लोग हताहत हुए और बंधक बने। जवाब में, इज़राइल ने आतंकवादी समूह को खत्म करने की कसम खाते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की।

चल रहे संघर्ष पर नवीनतम अपडेट में, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने रविवार को बताया कि सैनिकों ने खान यूनिस में ऑपरेशन किया, जिसमें एके -47 राइफलें, गोला-बारूद, सैन्य उपकरण और तकनीकी संपत्तियां उजागर हुईं। इसके अतिरिक्त, संदिग्ध आतंकवादियों के आवासों के अंदर आरपीजी की खोज की गई।

चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलने पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा का बड़ा बयान

तेलंगाना में अपनी जमीन मजबूत कर रही भाजपा, प्रदेशाध्यक्ष संजय कुमार ने शुरू की 'प्रजाहिता यात्रा'

सो रही बेगम के मुंह में शौहर ने डाल दिया तार और ऑन कर दिया स्विच, चौंकाने वाली है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -