तीन दिनों से 60 फ़ीट गहरे बोरवेल में फंसी हुई है बच्ची, बचाव अभियान में आ रही समस्या
तीन दिनों से 60 फ़ीट गहरे बोरवेल में फंसी हुई है बच्ची, बचाव अभियान में आ रही समस्या
Share:

फर्रुखाबाद : फर्रुखाबाद के कमालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव रसीदपुर में बुधवार दोपहर बच्चों के साथ खेल रही पांच वर्षीय सीमा घर से कुछ दूरी पर स्थित 60 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी थी. सीमा को बचाने के लिए चल रहे बचाव अभियान को पूरी तरीके से शुक्रवार रात 10:30 पर रोक दिया गया. बार-बार मिट्टी खिसकने और बालू वाली मिट्टी होने की वजह से बचाव अभियान को पूरा करने में सेना को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था.

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

ऐसे में सेना ने अपना पक्ष जिला प्रशासन के समक्ष रखा कि अगर हम इस बचाव अभियान को आगे बढ़ाते हैं तो पूरा इलाका खाली करवाना पड़ेगा और आसपास के तमाम घरों को भी गिराना पड़ेगा. इसमे टाइम भी लगेगा और काफी नुकसान होने की भी संभावना है. शुक्रवार रात 10:30 बजे जब बचाव अभियान रोका गया तो सेना ने स्थानीय प्रशासन से चर्चा की. प्रशासन से चर्चा में फैसला लिया गया कि अगर परिवार की सहमति हो तो बचाव अभियान को रोक कर मिट्टी भरने का काम आरम्भ करवा दें. वहीं सीमा के चाचा, ताऊ ने इस बात को मान कर कहा जो प्रशासन को उचित लगता है वह किया जाए. तभी प्रशासन ने कहा है कि खुदाई वाले स्थान पर मिट्टी भर दी जाए.

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

सीमा को बोरवेल में गिरे हुए करीब 56 घन्टे हो चले थे. किन्तु सीमा का कोई आता पता नहीं चल रहा था. एक ओर बालू वाली मिट्टी की वजह से सेना को काफी दिक्कत हो रही थी, तो दूसरी ओर शुक्रवार शाम 6.40 पर मिट्टी धंसने से ऑक्सीजन पाइप कटने से लोगों की जो आस थी वह भी टूट गई. सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के जवान बार-बार गड्ढा खोदने का प्रयास करते रहे, किन्तु वह 20 फीट से नीचे ही नहीं पहुंच पा रहे थे. 

खबरें और भी:-

देश के विदेशी पूंजी भंडार में पिछले सप्ताह हुआ 5.23 अरब डॉलर का इजाफा

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच बाजारों में रहा तेजी का रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -