सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा- "वैकल्पिक फसलों की खेती करने वाले किसानों को प्रोत्साहित..."
सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा-
Share:

अमरावती: मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को यहां अपने कैंप कार्यालय में कृषि बुनियादी ढांचे की समीक्षा के दौरान अधिकारियों से कहा कि रायथु भरोसा केंद्रों (आरबीके) के प्रदर्शन की देश भर में सराहना की गई है और कहा कि आरबीके की बेहतर कीमतें हैं। लेकिन उर्वरक, कीटनाशक और अच्छी गुणवत्ता वाले बीज उपलब्ध हैं। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि किसानों को आरबीके के साथ दिए गए आदेश प्राप्त हों और आरोप लगाया कि कुछ निहित स्वार्थ आरबीके पर गलत जानकारी का प्रचार कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बोरवेल के नीचे धान की जगह बाजरे जैसी वैकल्पिक फसल उगाने के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए और कहा कि वैकल्पिक फसलों की खेती करने वाले किसानों को प्रोत्साहन दिया जाए. उन्होंने कहा कि इन जगहों पर प्रोसेसिंग प्लांट लगाए जाएं। अधिकारियों ने कहा कि वे 33 स्थानों पर बाजरा-बाजरा प्रसंस्करण इकाइयाँ स्थापित कर रहे हैं और दिसंबर तक 20 इकाइयाँ तैयार हो जाएँगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जगन्ना पाला वेल्लुवा कार्यक्रम पर झूठी सूचना फैलाई जा रही है और कहा कि अमूल एक निजी कंपनी नहीं बल्कि एक सहकारी डेयरी है, जिसे किसानों द्वारा चलाया जा रहा है, जिन्हें लाभ दिया जा रहा है और कहा कि विकास के लिए स्थितियां बनाई गई हैं

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना से संबंधित कार्यों की प्रगति से अवगत कराया, जिन्होंने उन्हें इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए. अधिकारियों ने कहा कि जुवलादीन, निजामपट्टनम, मछलीपट्टनम और उप्पदा में मछली पकड़ने के बंदरगाहों से संबंधित कार्य प्रगति पर हैं और जुलाई तक लगभग पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शेष पांच मत्स्यन बंदरगाहों से संबंधित कार्यों पर ध्यान देने के निर्देश दिए।

दशहरे पर पीएम मोदी और अमित शाह का पुतला जलाएंगे किसान

हैदराबाद में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़, लोगों के बीच मचा हाहाकार

कश्मीर से फिर गैर-मुस्लिमों का पलायन शुरू, क्या वापस होगा 1990 जैसा नरसंहार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -