किसानों के समर्थन में हैं हरभजन मान, 'शिरोमणि पंजाबी' पुरस्कार लेने से किया इंकार
किसानों के समर्थन में हैं हरभजन मान, 'शिरोमणि पंजाबी' पुरस्कार लेने से किया इंकार
Share:

आप सभी जानते ही होंगे इस समय केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध हो रहा है। वहीं विरोध में किसानों का आदोंलन आज 10वें दिन भी जारी है। ऐसे में इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार और किसानों के बीच बैठकों का दौर भी लगातार जारी है। अब तक कई बड़े बड़े पंजाबी स्टार्स ने इस आंदोलन का समर्थन किया है। ऐसे में अब पंजाब के मशहूर गायक हरभजन मान ने बड़ा कदम उठाया है। जी दरअसल उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है।

आप देख सकते हैं उन्होंने एक ट्वीट किया है और इसमें उन्होंने लिखा है, 'हालांकि मैं चुने जाने के लिए आभारी हूं। मैं विनम्रतापूर्वक भाषा विभाग का शिरोमणि गायक पुरस्कार स्वीकार नहीं कर सकता। लोगों का प्यार मेरे करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार है, और अभी से हम सभी का ध्यान तथा प्रयास किसानों के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए समर्पित होना चाहिए।' आप सभी को बता दें कि हरभजन मान काफी समय से किसानों के साथ है। उन्होंने बीते शुक्रवार को ही यह घोषणा की थी कि, 'वह राज्य सरकार के 'शिरोमणि पंजाबी' पुरस्कार को स्वीकार नहीं करेंगे।'

जी दरअसल पंजाब भाषा विभाग ने बीते गुरूवार को मान को इस पुरस्कार के लिए चुना था। विभाग ने साहित्य और कला की 18 विभिन्न श्रेणियों के लिए साहित्य रत्न और शिरोमणि पुरस्कारों की घोषणा की थी और इसी को लेने के लिए एक नाम हरभजन मान का भी था। वैसे गायक हरभजन मान दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन में भी शामिल हुए थे और वह लगातार किसानों के समर्थन में बने हुए हैं।

देश में लगातार छठे दिन 40 हजार से कम नए कोरोना केस, दिल्ली में भी सुधरे हालात

जमकर ट्रोल होने के बाद किसानों के समर्थन में आईं कंगना, कहा- 'दिल में जगह है'

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -