स्टेट और नेशनल हाईवे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, जारी हुआ अलर्ट
स्टेट और नेशनल हाईवे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च आज, जारी हुआ अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: MSP सहित कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान 13 फरवरी से पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) आज 'WTO क्विट डे' मनाने जा रहा है। इसके तहत किसान दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक नेशनल तथा स्टेट हाईवे पर अपने ट्रैक्टर खड़े करेंगे। हालांकि, किसानों का दावा है कि इस के चलते ट्रैफिक जाम नहीं होने दिया जाएगा, मगर फिर भी पुलिस अलर्ट मोड पर है।

आज किसानों के 2 समूह भारतीय किसान परिषद एवं ऑल इंडिया किसान सभा NTPC नोएडा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेंगे। BKU (टिकैत गुट) ट्रैक्टरों के साथ नोएडा-दिल्ली सीमा पर प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। BKU टिकैत के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा, 'हमने तय किया है कि ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक ट्रैक्टर को लाइनअप करके यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते मार्च निकाला जाएगा, जो चिल्ला बॉर्डर होते हुए नोएडा एक्सप्रेसवे की ओर आगे बढ़ेगा।

वही आज का विरोध-प्रदर्शन भारत को WTO से बाहर करने की मांग को लेकर रखा गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार से एक मांग की है, जिसके तहत 26 से 29 फरवरी तक अबू धाबी में होने वाले विश्व व्यापार संगठन (WTO) के 13वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में खेती को WTO से बाहर रखने के लिए विकसित देशों पर दबाव डाला जाए। किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि सरकार धोखे में ना रहे की अगले 2-4 दिन में आंदोलन समाप्त हो जाएगा। शुभकरण का क़त्ल करने वालो के विरुद्ध हो कार्यवाही होनी चाहिए। सरकार की गलत नीतियों की वजह से आजतक शुभकरण का दाह संस्कार नहीं हो पाया। पंजाब सरकार की जिम्मेदारी है की उन्हें किसानों को सुरक्षा देनी चाहिए। हरियाणा पुलिस पंजाब की बॉर्डर में आकर हमारे किसानों को उठाकर ले जा रही है।

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

हल्द्वानी में नोट बांटने वाले युवक का रहस्य, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -