किसानों ने अमित शाह के प्रस्ताव से किया किनारा, 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
किसानों ने अमित शाह के प्रस्ताव से किया किनारा, 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानून को वापस लेने और अपनी फसल के लिए न्यूनतम समर्थन कीमत की गारंटी की डिमांड को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसान नेता आज शाम 4 बजे सिंधु बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अब अपना पक्ष रखेंगे। किसान नेताओं की बैठक में शामिल स्वाराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, 'आज प्रातः पंजाब के 30 किसान संगठनों की मीटिंग हुई। 

अमित शाह जी के स्टेटमेंट के पश्चात् कल रात गृह सचिव की ओर से भेजे गए पत्र में कृषि कानून पर चर्चा के लिए सड़कें खाली करके बुराड़ी आने की जो शर्त लगाई गई थी, किसानों ने उसे मंजूर नहीं किया है।' उन्होंने कहा कि हमारा इरादा मार्ग रोककर लोगों को परेशान करना नहीं है। किसान दो माह से यह आंदोलन चला रहे हैं। ऐसे में सरकार ऐसे शर्त लगाकर भेजेगी तो हम कैसे जाएंगे।

यादव ने बताया कि इसी मसलें पर बुराड़ी में आज शाम 4 बजे किसान सगठनों के प्रतिनिधियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस है। उन्होंने बताया कि 26 दिनांक को 'दिल्ली चलो' की जो कॉल थी वो संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से थी। संयुक्त किसान मोर्चा में भारत के 450 किसान संगठन सम्मिलित है, उन सभी ने 7 सदस्यों की एक समिति बनाई है, उन 7 सदस्यों में से एक मैं हूं। आपको बता दें कि ये किसान फिलहाल भारी संख्या में दिल्ली को दूसरे प्रदेशों से जोड़ने वाली बॉर्डर पर डटे हैं। पंजाब से आए किसान एक ओर जहां दिल्ली के सिंघु तथा टिकरी बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं, तो वहीं यूपी की बॉर्डर पर भी भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत के नेतृत्‍व में हजारों के आँकड़े में किसान जुट गए। 

सुशील मोदी के खिलाफ चिराग की मां को उम्मीदवार बनाने की तैयारी

4 वर्ष पहले मर चुके शख्स के नाम पर मिला सरकारी आवास, बैंक से निकाले गई राशि

दिल्‍ली में दशक का सबसे ठंडा नवंबर, अभी और बिगड़ सकते है हालात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -