4 वर्ष पहले मर चुके शख्स के नाम पर मिला सरकारी आवास, बैंक से निकाले गई राशि
4 वर्ष पहले मर चुके शख्स के नाम पर मिला सरकारी आवास, बैंक से निकाले गई राशि
Share:

झारखंड के शहर गढ़वा से एक अजीब प्रकार का केस सामने आया, जहां चार वर्ष पूर्व मर चुके एक शख्स के नाम पर सरकार ने आवास दिया। हद तो तब और हो गई जब उसी मृत शख्स के नाम पर बीते माह बैंक जाकर पैसा भी निकाल लिया गया। मृतक के बैंक से पैसे निकालने तथा आवास मिलने की घटना व्यक्तियों में चर्चा का विषय बन गई।

दरअसल, ये केस शहर के डंडई प्रखण्ड के जरही गांव का है। जहां धनेसर राम नामक एक शख्स को पीएम आवास 2016-17 में मिला था तथा उसने प्रधानमंत्री आवास की प्रथम क़िस्त मतलब चालीस हजार की निकासी भी बीते माह मतलब 20 अक्टूबर 2020 बैंक से कर लिया है। वहीं, कुछ दिन पश्चात् खुलासा हुआ कि वह शख्स चार साल पूर्व ही मर चुका है। इस बात की सुचना प्राप्त होते  ही प्रखण्ड से लेकर जिला तक के अफसरों में बेचैनी देखी जा रही है। मृतक के पोते धर्मेंद्र ने कहा कि मेरे बाबा के नाम पर प्रधानमंत्री आवास आया है तथा बीते माह 40 हजार की निकासी भी हुई है। उसने इसकी शिकायत बीडीओ को लिखित तौर पर की है। 

दूसरी तरफ शहर में बैठे अफसरों को जब इस केस की जैसे ही भनक लगी उन्होंने तत्काल इसकी पड़ताल का जिम्मा बीडीओ को दे दिया। डीआरडीए सह प्रभारी जिला अफसर अनिल क्लोमेंट ओढ़या का कहना है कि केस संज्ञान में आया है। हमने पड़ताल का आदेश दिया है तथा बेहद शीघ्र ही खुलासा कर केस में अपराधी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

दिल्‍ली में दशक का सबसे ठंडा नवंबर, अभी और बिगड़ सकते है हालात

मनाली में ठंड ने ली एक व्यक्ति की जान, जीरो डिग्री पर पहुंचा तापमान

भारत vs ऑस्ट्रेलिया 2020: स्मिथ ने जड़ा जबरदस्त शतक, भारत का है इतने का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -