कटनी में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से परेशान हुए किसान, कलेक्टर के पहुंचते ही सीने से लगकर रो पड़े
कटनी में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से परेशान हुए किसान, कलेक्टर के पहुंचते ही सीने से लगकर रो पड़े
Share:

कटनी: मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम के अचानक परिवर्तन से जहां लोग परेशान है वहीं किसान भी चिंतित हैं. कई जगह बेमौसम बारिश तथा ओलावृष्टि से फसलें नष्ट हो गई हैं. कटनी जिले में भी हुई ओलावृष्टि से कई गांव में किसानों की फसलें नष्ट हुई हैं. इस बात की खबर लगते ही कटनी कलेक्टर ने कुछ गांव का दौरा किया. कटनी जिले के कई ग्रामों में ओलावृष्टि ने खूब कहर बरपाया है. ओलावृष्टि से चना, मसूर, गेहूं एवं सब्जियों की फैसलें खराब हुई हैं. 

कलेक्टर ने ओला प्रभावित कई गांव का दौरा किया. कलेक्टर जुझारी गांव पहुंचे तथा मथुरा प्रसाद यादव के खेत का निरीक्षण किया. यहां पर कई किसान देखते ही देखते इकठ्ठे हो गए तथा कलेक्टर से मुआवजे की मांग करने लगे. इसी के चलते किसान मथुरा प्रसाद यादव रोने लगा तथा कलेक्टर के गले लग गया. जिसका वीडियो किसी ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया तथा सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. यह वीडियो में कलेक्टर किसान को थपथपाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कलेक्टर अवि प्रसाद ने किसानों को ढांढस बंधाया तथा आश्वस्त किया कि संकट की इस घड़ी में सरकार तथा प्रशासन उनके साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि "किसान हौसला रखें उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी. बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की जानकारी के लिए राजस्व अमले को निर्देश दिए गए हैं. फसल क्षति के आकलन के बाद शासन के नियमानुसार मुआवजा राशि वितरित की जाएगी. पटवारियों को फसल नुकसान का जल्द सर्वे करने तथा रिपोर्ट की जांच SDM, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा राजस्व निरीक्षक को स्वयं करने के निर्देश दिए."

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -