टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दत्ताजीरो कृष्णराव गायकवाड़, जिन्हें डीके गायकवाड़ के नाम से भी जाना जाता है, का आज मंगलवार (13 फ़रवरी) सुबह 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वे सबसे उम्रदराज जीवित भारतीय क्रिकेटर के रूप में जाने जाते थे। गायकवाड़ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बड़ौदा का प्रतिनिधित्व किया था और उनके नेतृत्व में टीम ने 1957-58 सीज़न में रणजी खिताब जीता था। दीपक शोधन के दुखद निधन के बाद वह सबसे उम्रदराज़ जीवित भारतीय क्रिकेटर बन गए, जिनका 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

इस घटना पर BCCI ने शोक जताया है, बोर्ड ने लिखा है कि, "BCCI भारत के पूर्व कप्तान और भारत के सबसे उम्रदराज़ टेस्ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता है। उन्होंने 11 टेस्ट खेले और 1959 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम का नेतृत्व किया। उनकी कप्तानी में, बड़ौदा ने रणजी भी जीता 1957-58 सीज़न में ट्रॉफी, फाइनल में सर्विसेज को हराया। बोर्ड गायकवाड़ के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है। 

बता दें कि, गायकवाड़ ने 1952 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपने नौ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया और 18.42 की औसत से 380 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 110 खेल खेले, जहां उन्होंने 17 शतक और 23 अर्द्धशतक के साथ 36.40 की औसत से 5788 रन बनाए। 

'सरकार ने किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए..', दिल्ली में प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने लगाया आरोप

सरकार हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार, फिर भी दिल्ली में आर-पार, आखिर क्या है किसानों की मांग ?

'अगर सरकार समस्या पैदा करती है तो..', किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत ने केंद्र को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -