बारिश के कारण बदरंग और खराब धान की खरीद करेगी सरकार

Apr 18 2021 12:20 PM
बारिश के कारण बदरंग और खराब धान की खरीद करेगी सरकार

बेमौसम बारिश ने किसानों की कई फसलों को नुकसान पहुंचाया है जो उन्हें चिंताजनक स्थिति में ले जाती हैं। यहां किसानों को राहत देने के लिए कृषि मंत्री एस निरंजन रेड्डी ने भरोसा दिलाया कि सरकार बारिश के कारण बदरंग और खराब धान की खरीद करेगी। शनिवार को रेड्डी ने रैयतों से अपील की कि वे ऐसे धान की खरीद को लेकर चिंतित न हो जाएं। निरंजन रेड्डी ने कहा, पहले ही इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि मंत्री ने टीआरएस पार्टी के कार्यकर्ताओं, नेताओं और अन्य लोगों के साथ टेलीकांफ्रेंस का आयोजन किया था। जैसा कि उम्मीद है कि खरीद केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा था, मंत्री महोदय चाहते थे कि अधिकारी और किसान स्वच्छताकर्ताओं के व्यापक उपयोग के अलावा कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूर्ववर्ती महबूबनगर जिले में टेल एंड क्षेत्रों में खेती के लिए पर्याप्त पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही थी।

ध्यान हो कि मंत्री चाहते थे कि सरपंच अगले दो महीनों के दौरान नर्सरियों और प्रक्रूथी वनम्स के उपाय और नियमित निगरानी शुरू करें। सरपंचों द्वारा टैंकरों के माध्यम से पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, उन्होंने कहा कि नहरों में गाद निकालने का कार्य नरेगा के तहत शुरू किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सरपंचों और अधिकारियों से गांवों में पुराने और जर्जर ढांचों की पहचान कर उसी के अनुसार कार्रवाई शुरू करें।

बिहार के मंत्री ने की अपील, कहा- जल्द लगाया जाए लॉकडाउन...

हैदराबाद के बाहरी इलाके से हुआ नवविवाहिता का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में तेजी से बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, अर्जुन के बाद अब इस कलाकार को हुआ कोरोना