बिहार के मंत्री ने की अपील, कहा- जल्द लगाया जाए लॉकडाउन...

Apr 18 2021 12:12 PM
बिहार के मंत्री ने की अपील, कहा- जल्द लगाया जाए लॉकडाउन...

पटना: कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी हाहाकार मचा रखा है वही बिहार में जिस रफ़्तार से कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है, उसे देखते हुए अब प्रशासन के भी हाथ-पैर फूलने लगे हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 8 हजार के लगभग नए केस दर्ज किए गए हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए अब विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि हालात बेकाबू होने से पहले पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए।

महाराष्ट्र में हुए कोरोना विस्फोट का उदाहरण देते हुए मुकेश सहनी ने बताया है कि बिहार में संक्रमण के हालात बेकाबू ना हो इसके लिए प्रदेश में शीघ्र से शीघ्र लॉकडाउन लगाया जाए। उन्होंने सरकार को अपने सरकारी आवास को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव भी दिया है। उन्होंने बताया है कि मेरे विभाग के तहत आने वाले 1137 पशु चिकित्सक, 50 एंबुलेंस वैन तथा बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय भवन का इस्तेमाल राज्य सरकार आइसोलेशन केंद्र बनाने के लिए करे। मेरा अपना सरकारी आवास भी आइसोलेशन केंद्र के तौर पर उपयोग किया जा सकता है।

ध्यान हो कि मुकेश सहनी की ओर से ये प्रस्ताव कोरोना के विरुद्ध सर्वदलीय बैठक में दिया गया था। उसी बैठक में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी अपना पक्ष रखते हुए प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन की पैरवी की थी। उन्होंने जोर देकर कहा था कि वीकेंड लॉकडाउन से बिहार में हालात नहीं सुधरने वाले है। उनकी नजर में हालातों को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन ही उचित विकल्प है। सर्वदलीय बैठक समाप्त होने के पश्चात् मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से भी बयान दिया गया था। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की थी तथा कहा था कि वे रविवार को शहरों के जिलाधिकारी और एसपी के साथ बैठक करने वाले हैं। उस बैठक के पश्चात् ही कोई आवश्यक निर्णय लिया जाएगा।

बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में तेजी से बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, अर्जुन के बाद अब इस कलाकार को हुआ कोरोना

एमएएंडडी मंत्री केटी रामाराव ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश, कहा- चार दिन में साफ़ करे कचरा

दुनियाभर में 3 मिलियन के पार हुआ मौत का आंकड़ा