पहलवानों को समर्थन में उतरे किसान
पहलवानों को समर्थन में उतरे किसान
Share:

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) के विरुद्ध धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आगे आए किसानो ने बोला है कि वे WFI के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग का समर्थन करते हैं और वे इस प्रदर्शन को बाहर से समर्थन देने वाले है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) प्रवक्ता राकेश टिकैत और संयुक्त किसान मोर्चा के बलदेव सिंह सहित अन्य किसान नेता रविवार को जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मुलाकात भी की है। वहां मौजूदा पत्रकारों से उन्होंने कहा कि हर खाप के सदस्य हर रोज धरना स्थल पर सुबह से शाम तक रहेंगे यदि वह पहलवानों के धरना प्रदर्शन पर सीधे तौर पर शामिल नहीं होने वाले है।

इस बीच प्रदर्शनकारी पहलवानों को सलाह देने वाली समिति ने WFI अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए 21 मई तक का अल्टीमेटम देते हुये बोला है कि जिसके उपरांत समिति कुछ अहम फैसले लेने वाली है।  खबरों का कहना है कि धरना स्थल पर एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती भी कर दी थी। धरना स्थल पर आज किसान नेताओं की बड़ी तादाद भी देखी है।

किसान नेता ने बोला है कि उनका संगठन पहलवानों की हर संभव सहायता करने को तैयार है। यह खेल और खिलाडिय़ों के सम्मान का विषय भीबन चुका है। जिसका राजनीतिक अर्थ नहीं लगाना जरुरी है। गवर्नमेंट को चाहिए कि वे पहलवानों की मांग को मानते हुये WFI प्रमुख को हिरासत में लें ले। इस दौरान महिला पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि अन्याय की इस लड़ाई में समाज का हर वर्ग हमे समर्थन दे रहा है मगर यह विरोध प्रदर्शन सिर्फ पहलवानों का है और इसमें किसी भी संगठन की भागीदारी भी है। 

IPL इतिहास में 7 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने कोहली, विनम्रता ने जीता फैंस का दिल

IPL 2023: 'अपना नाम बदलकर 'No Hit Sharma' रख लो..', रोहित पर भड़के पूर्व सिलेक्टर

नितीश राणा की पत्नी के साथ हुई बदसलूकी पर पुलिस ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -