IPL इतिहास में 7 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने कोहली, विनम्रता ने जीता फैंस का दिल
IPL इतिहास में 7 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने कोहली, विनम्रता ने जीता फैंस का दिल
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली शनिवार (6 मई) को IPL इतिहास में 7000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए, मगर, इस स्टार बैट्समैन के लिए यह उनके बेहतरीन करियर की 'एक और' उपलब्धि भर ही है। विराट ने यह रिकॉर्ड बनाने के बाद कहा कि वह विनम्रता के साथ कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहते हैं। कोहली ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में सत्र का अपनी छठी फिफ्टी जड़ी। उनकी 46 गेंद में 55 रन की पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ चार विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया।  हालाँकि, दिल्ली ने 3 विकेट पर 187 रन बनाते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

फिरोजशाह कोटला मैदान से अपना क्रिकेट करियर शुरू करने वाले कोहली ने IPL प्रसारकों से कहा, ''मैं अपनी टीम के लिए जो करने का प्रयास कर रहा हूं, उस यात्रा के दौरान 7000 रन महज एक और उपलब्धि है। जब आप अपनी टीम के लिए कुछ करने की कोशिश करते हैं तो यह एक अच्छा आंकड़ा होता है।' बता दें कि कोहली ने 2008 में IPL की शुरुआत की थी, और अपने 233वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस मुकाबले से पहले उनके नाम  6,988 रन दर्ज थे।

कोहली ने कहा कि, 'मैं विनम्रता के साथ कड़ी मेहनत जारी रखना चाहता हूं। यह एक विशेष पल है, मेरा परिवार यहां है, मेरे कोच यहां हैं, अनुष्का यहां हैं। अनुष्का का मेरे साथ टूर पर होना मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मेरे लिए परिवार के साथ वक़्त बिताना बाकी सब चीजों से अहम है। क्रिकेट मेरे जीवन का एक अहम हिस्सा है। मैं यहां अपने नाम पर एक पवेलियन पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैंने यहां अपनी यात्रा का आगाज़ किया और यहीं से दिल्ली के लिए खेलना आरम्भ किया. यहीं से सेलेक्टर्स की नजर मुझपर पड़ी और मेरा चयन हुआ। मैंने इन उपलब्धियों के संबंध में कभी नहीं सोचा था। मैं इन सबके लिए आभार जताना चाहूंगा। मैं केवल झुक सकता हूं।'

नितीश राणा की पत्नी के साथ हुई बदसलूकी पर पुलिस ने कही ये बात

IPL के दौरान बॉल लगने से घायल हुआ कैमरामैन, फिर राशिद खान ने कर दिया कुछ ऐसा कि लोग हुए दीवाने

WTC Final 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फाइनल मुकाबले से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -